Move to Jagran APP

Car Loan Interest Rates: जानें कौन-कौन से बैंक दे रहे हैं सस्‍ते कार लोन, EMI का बोझ होगा कम

Cheapest Car Loan Interest Rates लोन का विकल्प चुनते समय व्यक्ति कम ब्याज दरों को पसंद करते हैं। तो चलिए ऐसे में कुछ बड़े बैंकों द्वारा कार लोन पर ली जाने वाली ब्याज दरों को जान लेते हैं।

By Lakshya KumarEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:54 AM (IST)
Car Loan Interest Rates: जानें कौन-कौन से बैंक दे रहे हैं सस्‍ते कार लोन, EMI का बोझ होगा कम
Car Loan Interest Rates: जानें कौनसा बैंक कितने फीसदी ब्याज दर पर दे रहा है कार लोन

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। नई कार खरीदना निश्चित रूप से दुनिया की सबसे बड़ी खुशियों में से एक है। आम तौर पर व्यक्ति घर खरीदने के अलावा दूसरी सबसे महंगी खरीदारी कार कार खरीदने के रूप में ही करता है। ऐसे में लोन की जरूरत भी होती है। मौजूदा समय में बाजार में विभिन्न प्रकार के वाहन लोन उपलब्ध हैं। हालांकि, लोन का विकल्प चुनते समय व्यक्ति कम ब्याज दरों को पसंद करते हैं। तो चलिए ऐसे में कुछ बड़े बैंकों द्वारा कार लोन पर ली जाने वाली ब्याज दरों को जान लेते हैं।

loksabha election banner

SBI कार लोन

एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, एसबीआई कार लोन लेने के लिए आपकी उम्र 21 से 67 साल होनी चाहिए। वेबसाइट के मुताबिक, SBI का कार लोन 7.20 फीसदी की ब्याज दर से शुरू हो जाता है। आपको कितना लोन मिलेगा यह आपकी आय पर निर्भर करता है।

ICICI बैंक कार लोन

ICICI बैंक से एक निश्चित ब्याज दर के साथ नई कार ऋण उपलब्ध हैं। कार ऋण पर एक निश्चित ब्याज दर के साथ ब्याज दर ऋण की अवधि के दौरान स्थिर रहेगी। अवधि और अन्य कारकों के आधार पर बैंक द्वारा दिए गए कार लोन की ब्याज दर 7.50-9% के बीच होगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा कार लोन

बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट के अनुसार, यह बैंक 90% तक का फाइनेंस प्रदान करता है। ब्याज दर 7% और 9.75% के बीच होती है। जो ग्राहक क्रेडिट बीमा कवरेज नहीं खरीदते हैं, उनसे मौजूदा मानदंडों के अनुसार 0.05 प्रतिशत का जोखिम प्रीमियम लिया जाएगा।

HDFC बैंक कार लोन

HDFC बैंक की वेबसाइट के अनुसार, बैंक ऑटो लोन पर 6.95 फीसदी से लेकर 10.35 फीसदी तक ब्याज दर लेता है। कार ऋण प्राप्त करने के छह महीने के भीतर, एचडीएफसी बैंक कार ऋण ग्राहकों को फोरक्लोजर की सुविधा नहीं दी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.