Move to Jagran APP

Canara Bank ने FD पर ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या हो गई हैं नई दरें

Canara Bank तीन साल से 10 साल तक की अवधि वाली एफडी पर 5.3 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। PC Canara Bank

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:08 PM (IST)
Canara Bank ने FD पर ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या हो गई हैं नई दरें
Canara Bank ने FD पर ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या हो गई हैं नई दरें

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। केनरा बैंक (Canara Bank) ने दो करोड़ से कम की जमा पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। नई दरें 10 अगस्त से लागू हो गई हैं। इस बदलाव के बाद सात से 45 दिनों की मैच्योरिटी अवधि वाले टर्म डिपॉजिट के लिए केनरा बैकं 3 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक 46 से 90 दिन की मैच्योरिटी अवधि वाली एफडी (FD) के लिए 4 फीसद, 91 से 179 दिन की अवधि वाली एफडी के लिए 4.05 फीसद और 180 दिन से एक साल से कम की अवधि वाली एफडी के लिए बैंक 4.50 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

loksabha election banner

केनरा बैंक एक साल की मैच्योरिटी अवधि वाली एफडी पर 5.4 फीसद और एक साल से अधिक और तीन साल से कम की अवधि के लिए 5.35 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। इसके अलावा बैंक तीन साल से 10 साल तक की अवधि वाली एफडी पर 5.3 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Share Market Tips जानिए इस सप्ताह कैसी रहेगी बाजार की चाल, किन शेयरों में हो सकती है उथल-पुथल

केनरा बैंक 180 दिन से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी अवधि की जमा पर सीनियर सिटीजंस को सामान्य ग्राहकों की तुलना में 0.50 फीसद अधिक ब्याज दर प्रदान करता है। इस तरह सीनियर सिटीजंस से बैंक सात दिन से 10 साल तक की अवधि वाली एफडी पर 3 फीसद से लेकर 5.9 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

केनरा बैंक ने अपनी एमसीएलआर  (MCLR) में भी विभिन्न अवधियों के लिए 0.30 फीसद की कटौती की है। नई एमसीएलआर सात अगस्त से प्रभावी हो गई हैं। इससे बैंक की ओवरनाइट एमसीएलआर 7 फीसद, एक महीने की एमसीएलआर 7 फीसद, 3 महीने की एमसीएलआर 7.15 फीसद, छह महीने की एमसीएलआर 7.40 फीसद और एक साल की एमसीएलआर 7.45 फीसद हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.