Move to Jagran APP

घाटे में डूबी कंपनी BSNL बकाया वसूली के लिए RCom के खिलाफ करेगी कानूनी कार्रवाई

आरकॉम एरिक्सन की 550 करोड़ रुपये बकाया राशि में 453 करोड़ रुपये का भुगतान करने के मामले में मुश्किलों का सामना कर रही है।

By Abhishek ParasharEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 11:01 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 05:04 PM (IST)
घाटे में डूबी कंपनी BSNL बकाया वसूली के लिए RCom के खिलाफ करेगी कानूनी कार्रवाई
घाटे में डूबी कंपनी BSNL बकाया वसूली के लिए RCom के खिलाफ करेगी कानूनी कार्रवाई

नई दिल्ली (एजेंसी/बिजनेस डेस्क)। भारी घाटे का सामना कर रही बीएसएनएल अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (Rcom) से करीब 700 करोड़ रुपये की बकाया राशि की वसूली के लिए नैशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) का दरवाजा खटखटा सकती है।

loksabha election banner

आरकॉम इससे पहले अपनी मर्जी से दीवालिया होने की इच्छा जता चुकी है, ताकि उसे तय समय में अपनी संपत्तियों की बिक्री करने में मदद मिल सके, जिससे बकायादारों की बकाया राशि का भुगतान किया जा सके।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद स्वीडिश कंपनी एरिक्सन का बकाया चुकाने के मामले में कंपनी ने एनसीएलएटी में बैंकों के पास कंपनी के जमा आईटीआर को जारी किए जाने की अपील की थी, जिसका बैंकों ने विरोध किया है।

सूत्रों ने न्यूज एजेंटी पीटीआई को बताया, 'बीएसएनएल पहले ही पेमेंट डिफॉल्ट के मामले में आरकॉम की दी हुई करीब 100 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी भुना चुकी है। बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई बैठक में आरकॉम से 700 करोड़ रुपये की बकाया वसूली के मामले कानूनी प्रक्रिया शुरू किए जाने पर फैसला हुआ।'

गौरतलब है कि आरकॉम एरिक्सन की 550 करोड़ रुपये बकाया राशि में 453 करोड़ रुपये का भुगतान करने के मामले में मुश्किलों का सामना कर रही है। आरकॉम एरिक्सन को 118 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी है और बाकी की रकम का भुगतान किए जाने के मामले में उसने एनसीएलएटी से एसबीआई को रिफंड की 260 करोड़ रुपये की राशि एरिक्सन को जारी किए जाने के बारे में निर्देश दिए जाने की अपील की थी।

हालांकि, एनसीएलएटी ने शुक्रवार को इस मामले में कंपनी को राहत देने से इनकार करते हुए एसबीआई को कोई भी निर्देश देने से मना कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक एरिक्सन को 19 मार्च तक भुगतान किया जाना है। इस मामले की अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी।

सोमवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में आरकॉम का शेयर करीब 8 फीसद की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है। पिछले एक साल में यह स्टॉक करीब 80 फीसद तक टूट चुका है।

यह भी पढ़ें:  व्यापारियों और रेटिंग एजेंसियों से मिलेंगे रिजर्व बैंक के गवर्नर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.