Move to Jagran APP

भारती एयरटेल ने किया रवांडा के मिलिकॉम ऑपरेशन्स का अधिग्रहण

दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने दक्षिण अफ्रीका की सेल्युलर कंपनी के साथ एक साझेदारी कर ली है

By Surbhi JainEdited By: Published: Tue, 19 Dec 2017 01:46 PM (IST)Updated: Tue, 19 Dec 2017 01:46 PM (IST)
भारती एयरटेल ने किया रवांडा के मिलिकॉम ऑपरेशन्स का अधिग्रहण
भारती एयरटेल ने किया रवांडा के मिलिकॉम ऑपरेशन्स का अधिग्रहण

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। देश की दिग्गज टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी भारती एयरटेल ने दक्षिण अफ्रीका की मिलिकॉम इंटरनेशनल सेल्युलर के साथ साझेदारी कर रवांडा ऑपरेशन्स में 100 फीसद स्टेक प्राप्त कर लिया है। मौजूदा समय में यह टिगो रवांडा के ब्रैंड नेम के तहत परिचालन कर रहा है।

loksabha election banner

भारती एयरटेल ने अपने एक बयान में बताया, “भारतीय एयरटेल लिमिटेड ने मिलिकॉम इंटरनेशनल सेल्युलर के साथ करार किया है। इसके तहत एयरटेल रवांडा लिमिटेड टिगो रवांडा लिमिटेड की 100 फीसद हिस्सेदारी खरीद लेगी।”

इस करार के तहत टिगो के 370 मिनियन ग्राहक एयरटेल रवांडा के नेटवर्क के साथ जुड़ जाएंगे। इस अधिग्रहण के बाद एयरटेल रवांडा उस देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन जाएगी। इसके साथ कंपनी का राजस्व 80 मिलियन डॉलर और 40 फीसद का रेवेन्यू मार्केट शेयर हो जाएगा।

वर्तमान में एयरटेल भारत और दक्षिण एशिया के देशों के अलावा 15 अफ्रीकी देशों में अपना परिचालन कर रही है। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा, “एयरटेल और टिगो पहले ही घाना में एक मजबूत इकाई बनने के लिए अपने परिचालन का विलय कर चुके हैं। कंपनी ने टिगो रवांडा के अधिग्रहण के साथ एक नए मुनाफा कमाने और मजबूत प्रतिस्पर्धी बनने की दिशा में यह अहम कदम उठाया है।”

पूर्व में एयरटेल अफ्रीका में कई अधिग्रहण कर चुकी है। कंपनी ने उगांडा और कांगो बी में वरिड के परिचालन का, केन्या में यू मोबाइल का और घाना में मिलीकॉम का अधिग्रहण किया हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.