Move to Jagran APP

Bank Strike And Holidays: अगले सप्ताह 4 दिन बंद रह सकते हैं बैंक, निपटा लें सभी जरूरी काम

Bank Strike And Holidays अगले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को बैंक खुले रहेंगे लेकिन कई शहरों में बुधवार को गुड़ी पड़वा और तेलुगु नव वर्ष दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे।

By NiteshEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 09:29 PM (IST)
Bank Strike And Holidays: अगले सप्ताह 4 दिन बंद रह सकते हैं बैंक, निपटा लें सभी जरूरी काम
Bank Strike And Holidays: अगले सप्ताह 4 दिन बंद रह सकते हैं बैंक, निपटा लें सभी जरूरी काम

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। बैंक हड़ताल और बैंक की अन्य छुट्टियों के कारण अगले सप्ताह बैंकिंग शाखाएं केवल तीन दिनों के लिए ही खुली रह सकती हैं। चार बड़े बैंकों में 10 PSU बैंकों के विलय योजना के विरोध में अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA) ने 27 मार्च को अखिल भारतीय बैंक हड़ताल पर बैठने का फैसला किया है। बैंक कर्मचारी महासंघ भी हड़ताल में शामिल हो सकता है।

loksabha election banner

अगले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को बैंक खुले रहेंगे, लेकिन कई शहरों में बुधवार को गुड़ी पड़वा और तेलुगु नव वर्ष दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे। 25 मार्च को वसंत उत्सव के कारण बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और नागपुर जैसे कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे।

गुरुवार को फिर एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे लेकिन, शुक्रवार को बैंक की हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। शनिवार को भी छुट्टी होगी क्योंकि सभी शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं।

उल्लेखनीय है कि वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर भारतीय बैंक संघ (IBA) से असहमति के बाद बैंक यूनियनों ने 11 मार्च से 3-दिवसीय हड़ताल पर बैठने की धमकी दी थी, लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया था।

इससे पहले 31 जनवरी और 1 फरवरी को हजारों बैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर बैठ गए थे, जिससे बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं।

गौरतलब है कि 10 PSU बैंकों की मेगा विलय योजना 1 अप्रैल से प्रभावी होगी। बैंक यूनियनों ने मांग की है कि सरकार विलय योजना को वापस ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.