Move to Jagran APP

Bank of Baroda ने सभी अवधि के लोन पर घटाई ब्याज दर, सस्ता हुआ बैंक का Home Loan, Car Loan

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने सभी अवधि के लिए मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 0.05 फीसद की कटौती की है। यह कटौती 12 नवंबर से प्रभावी होगी। बैंक ऑफ बड़ौदा ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 02:21 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:41 AM (IST)
Bank of Baroda ने सभी अवधि के लोन पर घटाई ब्याज दर, सस्ता हुआ बैंक का Home Loan, Car Loan
BoB: एक साल की अवधि के लिए MCLR 7.5 फीसद से घटकर 7.45 फीसद पर आ गई है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने सभी अवधि के लिए मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 0.05 फीसद की कटौती की है। यह कटौती 12 नवंबर से प्रभावी होगी। बैंक ऑफ बड़ौदा ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है, 'बैंक ने MCLR में संशोधन किया है, जो 12 नवंबर से प्रभावी होगा।' बैंक ने बताया है कि एक साल की अवधि के लिए MCLR 7.5 फीसद से घटकर 7.45 फीसद पर आ गई है। एक साल की अवधि का लोन ऑटो, रिटेल और हाउसिंग जैसे सभी कंज्यूमर लोन के लिए बेंचमार्क होता है।  

loksabha election banner

बैंक ने कहा है कि एक दिन से लेकर छह माह तक की अवधि के लोन के लिए MCLR 6.60-7.30 फीसद के बीच रह गई है। 

(यह भी पढ़ेंः ICICI Bank ने प्रॉपर्टी लोन्स में पार किया 2 लाख करोड़ रुपये का आंकड़ा, ऐसा करने वाला देश का पहला निजी बैंक बना)

BSE पर दोपहर 2:13 बजे  Bank of Baroda के शेयर की कीमत 0.70 रुपये यानी 1.45 फीसद की गिरावट के साथ 47.50 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। 

बैंक ऑफ बड़ौदा का मुख्यालय वडोदरा में है। साथ ही बैंक का कॉरपोरेट ऑफिस मुंबई में है।

इस बैंक की स्थापना 20 जुलाई 1908 को बड़ौदा के महाराजा सयाजीराव गायकवाड तृतीय ने की थी। बैंक ऑफ बड़ौदा का राष्ट्रीयकरण 19 जुलाई, 1969 को किया गया। 

(यह भी पढ़ेंः LTC Cash Voucher Scheme: सरकारी कर्मचारी परिवार के सदस्य के नाम पर खरीद सकते हैं सामान, जानें नियम) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.