Move to Jagran APP

Stock Update: तिमाही नतीजों के बाद क्या है Axis और HUL के शेयर का हाल, आज कितनी है 1 शेयर की कीमत

बुधवार को बाजार बंद होने के बाद एक्सिस बैंक और हिंदुस्तान यूनिलिवर ने पिछले कारोबारी साल के आखिरी तिमाही के नतीजे जारी किये थे। एक्सिस बैंक ने बताया था कि मार्च तिमाही में 7599 करोड़ रुपये का कुल मुनाफा हुआ है। हिंदुस्तान यूनिलिवर ने बताया कि उसके नेट प्रॉफिट में 1.53 फीसदी की गिरावट आई है। चलिए जानते हैं कि आज कंपनी के शेयर का क्या हाल है।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Published: Thu, 25 Apr 2024 12:10 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 12:10 PM (IST)
तिमाही नतीजों के बाद क्या है Axis और HUL के शेयर का हाल

पीटीआई, नई दिल्ली। बुधवार को एक्सिस बैंक (Axis Bank) और हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड (Hindustan Unilever Ltd.) ने मार्च तिमाही के नतीजे शेयर किये हैं।

loksabha election banner

एक्सिस बैंक ने बताया कि उन्हें पिछले कारोबारी साल के आखिरी तिमाही में 7,599 करोड़ का कुल मुनाफा हुआ है। वहीं हिंदुस्तान यूनिलिवर ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट 1.53 फीसदी गिर गया है।

मार्च तिमाही के नतीजों का आज शेयर पर असर देखने को मिला है। चलिए, जानते हैं कि आज एक्सिस बैंक और एचयूएल के शेयर कितने रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

एक्सिस बैंक के शेयर का हाल

आज सुबह से एक्सिस बैंक के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। एक्सिस बैंक के शेयर आज 5 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। बीएसई पर स्टॉक 5.19 प्रतिशत बढ़कर 1,119 रुपये पर पहुंच गया। एनएसई पर यह 5.29 प्रतिशत चढ़कर 1,119.50 रुपये पर पहुंच गया। यह बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी फर्मों के बीच टॉप गेनर है।

एक्सिस बैंक ने बताया कि मार्च 2024 तिमाही के दौरान बैंक को 7,599 करोड़ रुपये का कुल मुनाफा हुआ। बैंक का शुद्ध लाभ 17 प्रतिशत बढ़ा, जबकि वित्त वर्ष 24 की पिछली तिमाही में 6,071 करोड़ रुपये की आय दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें- EPFO: ईपीएफओ ने बताया सदस्यों को कितनी तरह की मिलती है Pension,क्या है इसको लेकर नियम

हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड के शेयर की क्या कीमत है

आज एचयूएल के शेयर 2 फीसदी गिरकर कारोबार कर रहे है। बीएसई पर कंपनी का शेयर 1.94 प्रतिशत गिरकर 2,215.25 रुपये पर आ गया। एनएसई पर यह 1.99 प्रतिशत कम होकर 2,215.10 रुपये पर आ गया।

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बताया कि मार्च तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में 1.53 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,561 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की। एचयूएल ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने एक साल पहले की अवधि में 2,601 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

यह भी पढ़ें- EPF Withdrawal: PF से पैसे निकालने पर भी क्या लगता है Tax? यहां जानें क्या है नियम

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.