Move to Jagran APP

इस साल 59 फीसद कंपनियां कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की तैयारी में : सर्वे

स्टाफिंग कंपनी जीनियस कंसल्टेंट्स की नियुक्ति कर्मचारियों के कंपनी छोड़ने और वेतन के रुख पर 10वीं रिपोर्ट 2021-22 में कहा गया है कि अच्छी वृद्धि दर के साथ बाजार के भी स्थिर रहने की उम्मीद है। कंपनियां अपने कारोबार की निरंतरता की रणनीति पर काम करने के

By NiteshEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 12:45 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:47 AM (IST)
इस साल 59 फीसद कंपनियां कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की तैयारी में : सर्वे
As economy recovers survey shows 59 percent firms in India intend to give salary increments in 2021

नई दिल्ली, पीटीआइ। पिछले साल कोरोना वायरस महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था में आई गिरावट से अब धीरे-धीरे उबार का दौर है। ऐसे में एक अध्ययन सामने आया है जिसमें कहा गया है कि इस साल यानी 2021 में भारत में 59 फीसद कंपनियां अपने कर्मचारियों को वेतनवृद्धि देने की तैयारी कर रही हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: इन बैंकों के ग्राहक बिना कार्ड के भी ATM से निकाल सकते हैं पैसा, जानिए कैसे

रिपोर्ट में कहा गया है, इस साल वेतनवृद्धि का अच्छा समय दिख रहा है। 59 फीसद कंपनियों ने कहा कि इस साल वे 5 से 10 फीसद के बीच वेतनवृद्धि करेंगी। जबकि 20 फीसद कंपनियों ने कहा कि वेतनवृद्धि पांच फीसद से कम रहेगी। 21 फीसद का कहना था कि 2021 में भी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि नहीं होगी।

स्टाफिंग कंपनी जीनियस कंसल्टेंट्स की नियुक्ति, कर्मचारियों के कंपनी छोड़ने और वेतन के रुख पर 10वीं रिपोर्ट 2021-22 में कहा गया है कि अच्छी वृद्धि दर के साथ बाजार के भी स्थिर रहने की उम्मीद है। कंपनियां अपने कारोबार की निरंतरता की रणनीति पर काम करने के अलावा श्रमबल को भी मजबूत करेंगी।

यह भी पढ़ें: आधार से आपका पैन लिंक है या नहीं, घर बैठे ऐसे करें चेक

यह अध्ययन फरवरी और मार्च के दौरान 1,200 कंपनियों के बीच ऑनलाइन किया गया। इनमें बैंकिंग और वित्त, निर्माण और इंजीनियरिंग, शिक्षा/शिक्षण/प्रशिक्षण, एफएमसीजी, आतिथ्य, एचआर समाधान, आईटी, आईटीईएस और बीपीओ, लॉजिस्टिक्स, विनिर्माण, मीडिया, तेल एवं गैस, फार्मा और चिकित्सा, बिजली और ऊर्जा, रियल एस्टेट, खुदरा, दूरसंचार, वाहन और संबद्ध क्षेत्र की कंपनियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहां-कहां हुआ है इस्तेमाल, घर बैठे ऐसे लगाएं पता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.