Move to Jagran APP

अनिल अंबानी ने 14 महीने में किया 35000 करोड़ रुपए का कर्ज भुगतान

उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में वह बाकी कर्ज का भुगतान भी कर देंगे। अंबानी ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान मीडिया से यह बातें कहीं।

By NiteshEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 07:06 PM (IST)
अनिल अंबानी ने 14 महीने में किया 35000 करोड़ रुपए का कर्ज भुगतान
अनिल अंबानी ने 14 महीने में किया 35000 करोड़ रुपए का कर्ज भुगतान

नई दिल्ली (पीटीआइ)। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने पिछले 14 महीने में 35 हजार करोड़ रुपए के कर्ज का भुगतान किया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में वह बाकी कर्ज का भुगतान भी कर देंगे। अंबानी ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान मीडिया से यह बातें कहीं।

loksabha election banner

अंबानी के मुताबिक, 35 हजार करोड़ रुपए में जिन ग्रुप कंपनियों का कर्ज चुकाया गया उनमें रिलायंस पावर, रिलायंस इंफ्रा और रिलायंस कैपिटल शामिल हैं। अंबानी ने कहा, 'रिलायंस ग्रुप ने अप्रैल 2018 से मई 2019 तक 14 महीने की अवधि में 35,000 करोड़ रुपये से अधिक का कुल कर्ज भुगतान किया है।'

इनमें 25,000 करोड़ रुपये मूल भुगतान और लगभग 11,000 करोड़ रुपये का ब्याज भुगतान शामिल है। उन्होंने दावा किया कि रिलायंस ग्रुप भविष्य में अपने सभी कर्ज का भुगतान कर देगा। आरकॉम का शेयर भाव 2.78 फीसद की गिरावट के साथ 1.75 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। रिलायंस पावर का शेयर 2.61 फीसद की गिरावट के साथ 5.6 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।

अनिल अंबानी ने कंपनी के शेयरों को लेकर चल रहे अफवाह पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा की पिछले कुछ हफ्तों में रिलायंस ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों को लेकर गैरकानूनी अफवाह, अटकलों ने हमारे सभी स्टेकहोल्डर्स को गंभीर नुकसान पहुंचाया है।

अंबानी ने सभी निवेशकों को भरोसा दिलाया कि वह तय वक्त पर सभी कर्जदारों का भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपने समूह की कुछ समस्याओं के लिए नियामक संस्थानों और अदालतों को दोषी ठहराते हुए उन्होंने कहा कि फैसले को पारित करने में देरी की वजह से समूह को 30,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया प्राप्त करने में रुकावट का सामना करना पड़ा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.