Move to Jagran APP

Amul Milk हुआ महंगा, ग्राहकों को कल से देनी होगी बढ़ी हुई कीमत, जानिए कितना बढ़ा आपकी जेब पर बोझ

Amul milk के लिए अब ग्राहकों को अधिक कीमत चुकानी होगी। कंपनी ने देशभर में दूध की कीमतों में इजाफा करनी की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को बताया कि एक जुलाई से देशभर में अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा मिलेगा।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 02:55 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 03:57 PM (IST)
Amul Milk हुआ महंगा, ग्राहकों को कल से देनी होगी बढ़ी हुई कीमत, जानिए कितना बढ़ा आपकी जेब पर बोझ
Amul Milk becomes Expensive P C : File Photo

नई दिल्ली, पीटीआइ। Amul milk के लिए अब ग्राहकों को अधिक कीमत चुकानी होगी। कंपनी ने देशभर में दूध की कीमतों में इजाफा करनी की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को बताया कि एक जुलाई से देशभर में अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा मिलेगा। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (GCMMF) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया, 'अमूल दूध की कीमतों में 1 जुलाई से सभी ब्रांडों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की जाएगी।'

loksabha election banner

अधिकारी ने कहा कि लगभग एक साल और सात महीने के अंतराल के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है। उन्होंने बताया कि उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण कीमतों को बढ़ाना आवश्यक हो गया था।

अमूल ब्रांड के दूध और डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाले जीसीएमएमएफ के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने कहा, "अमूल दूध की कीमतों में कल से पूरे भारत में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की जाएगी। नई कीमतें सभी अमूल दूध ब्रांडों जैसे गोल्ड, ताजा, शक्ति, टी-स्पेशल के साथ ही गाय और भैंस दोनों के दूध पर लागू होंगी।"

सोढ़ी ने कहा कि खाद्य महंगाई में बढ़ोत्तरी के कारण दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी करना जरूरी हो गया था। उन्होंने कहा, "इसके अलावा, पैकेजिंग की लागत में 30 से 40 फीसद, परिवहन लागत में 30 फीसद और ऊर्जा लागत में 30 फीसद का इजाफा हुआ है, जिसके कारण इनपुट लागत में वृद्धि हुई है।"

Amul milk की कीमतों में बढ़ोत्तरी से एक जुलाई अर्थात कल से ग्राहकों को अमूल के फुल क्रीम दूध के एक लीटर पैक के लिए 57 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, ग्राहकों को फुल क्रीम दूध के आधा लीटर पैक के लिए 29 रुपये चुकाने होंगे। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने बताया है कि देशभर में अमूल के सभी ब्रांडों पर कीमतों में बढ़ोत्तरी होगी। इसके चलते अब ग्राहकों को दूध के लिए अधिक पैसा चुकाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.