Move to Jagran APP

दूध-दही के अलावा अब मिलेगा अमूल की चक्की का ऑर्गेनिक आटा, Organic Food Market में उतरी कंपनी

दूध-दही और छाछ के अलावा अब अमूल ऑर्गेनिक गेहूं का आटा भी बेचेगी। भारत की दिग्गज कंपनी अमूल ने ऑर्गेनिक फूड मार्केट में उतरने का ऐलान कर दिया है। बहुत जल्द आपको अमूल का ऑर्गेनिक गेहूं का आटा बाजार में देखने को मिलेगा।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 07:04 AM (IST)
दूध-दही के अलावा अब मिलेगा अमूल की चक्की का आटा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हम सभी ने अभी तक अमूल ब्रांड की दूध-दही और आइसक्रीम का टेस्ट लेते रहे हैं। लेकिन, अब वह दिन अब दूर नहीं जब आप अमूल के चक्की का आटा खाएंगे। जी हां, भारत की दिग्गज कंपनी अमूल ने ऑर्गेनिक फूड मार्केट में उतरने की घोषणा की है। अब आपको बहुत जल्द बाजार में ऑर्गेनिक आटा देखने को मिलेगा। कंपनी ऑर्गेनिक आटे को लॉन्च कर ऑर्गेनिक फूड मार्केट में उतरने जा रही है। कंपनी ने शनिवार को इसकी घोषणा की है।

loksabha election banner

आटा लॉन्च के अलावा ये प्रोडक्ट जल्द होंगे उपलब्ध

अमूल ब्रांड के तहत अपने उत्पादों का मार्केटिंग करने वाली प्रमुख डेयरी कंपनी जीसीएमएमएफ (गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन एलटीडी) ने शनिवार को जैविक गेहूं के आटे की लॉन्च के साथ जैविक खाद्य बाजार में एंट्री करने की घोषणा की है। इस पोर्टफोलियो में लॉन्च किया गया पहला उत्पाद 'अमूल ऑर्गेनिक होल व्हीट आटा' है। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी। इसके अलावा अमूल अपने ऑर्गेनिक पोर्टफोलियो में मूंग दाल, अरहर दाल, चना दाल और बासमती चावल जैसे उत्पाद जल्द लॉन्च करेगी।

सहकारी जैविक किसानों का एक पूल

अमूल जैविक आटे का उत्पादन त्रिभुवन दास पटेल मोगर फूड कॉम्प्लेक्स में किया जा रहा है। ये उत्पाद भारत सरकार द्वारा निर्धारित जैविक मानक के अनुसार हैं, जो कई बार प्रयोगशाला परीक्षण की पूरी प्रक्रिया से गुजरते हैं। जीसीएमएमएफ के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि सहकारी जैविक किसानों का एक पूल विकसित करने की प्रक्रिया में है और जैविक सोर्सिंग में अपने मौजूदा दूध मॉडल को दोहराने की प्रक्रिया में है।

5 स्थानों पर स्थापित होंगी ऑर्गेनिक परीक्षण प्रयोगशालाएं 

अमूल पूरे भारत में 5 स्थानों पर ऑर्गेनिक परीक्षण प्रयोगशालाएं स्थापित करेगी। अहमदाबाद में अमूल फेड डेयरी में पहली लैब स्थापित की जा रही है। जीसीएमएमएफ ने कहा कि जैविक गेहूं के आटे को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य अपने ग्राहकों को अधिक टिकाऊ और स्वस्थ जीवन शैली के मिशन पर चलने में मदद करना है। अमूल ऑर्गेनिक आटा जून के पहले सप्ताह से अमूल पार्लर और गुजरात भर के प्रमुख रिटेल स्टोर्स में लॉन्च किया जाएगा।

प्राइस क्या होगी?

यह उत्पाद जून से गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और पुणे में होम डिलीवरी के लिए ऑनलाइन भी उपलब्ध होगा। कीमत की बात करें तो इसकी 1 किलोग्राम की कीमत 60 रुपये और 5 किलोग्राम की कीमत 290 रुपये होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.