Move to Jagran APP

Amazon एक लाख लोगों को दे रही है नौकरियां, एक घंटे का मिलेगा 1000 रुपया से ज्यादा

Amazon Hiring कंपनी ने पहले ही इस साल की शुरुआत में 175000 लोगों को हायर किया था।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 02:20 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 06:24 PM (IST)
Amazon एक लाख लोगों को दे रही है नौकरियां, एक घंटे का मिलेगा 1000 रुपया से ज्यादा
Amazon एक लाख लोगों को दे रही है नौकरियां, एक घंटे का मिलेगा 1000 रुपया से ज्यादा

न्‍यू यॉर्क, पीटीआइ। अमेजन ऑनलाइन ऑर्डर में वृद्धि के साथ अपने वहां 100,000 लोगों को काम पर रखेगी। कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। अमेजन ने कहा कि नई भर्तियां पार्ट टाइम और फुल टाइम होंगी। नई हायरिंग के लोग पैकिंग, ऑर्डर को शिप करना और सॉर्ट आर्डर के काम के लिए रखे जाएंगे। अमेजन का शुरुआती वेतन 15 डॉलर प्रति घंटा है। 

loksabha election banner

अमेजन का व्यवसाय तेजी से बढ़ रहा है। इसे अप्रैल और जून के बीच रिकॉर्ड लाभ और राजस्व प्राप्त हुआ है। क्योंकि अप्रैल जून में कोरोना के चलते लोग घर में रहकर ज्यादातर किराने का सामान ऑर्डर कर रहे थे। कंपनी ने पहले ही इस साल की शुरुआत में 175,000 लोगों को हायर किया था। अमेजन ने पिछले हफ्ते कहा था कि उसे कॉर्पोरेट और तकनीकी नौकरियों को भरने के लिए 33,000 लोगों की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में इस कंपनी में आएंगी 30,000 अस्थाई नौकरियां, आपके लिए है बढ़िया अवसर

इस बार अमेजन ने कहा कि उसे इस महीने खुलने वाले 100 नए गोदामों, पैकेज छंटाई केंद्रों और अन्य सुविधाओं में लोगों की ज़रूरत है। अमेजन के गोदामों की देखरेख करने वाले एलिसिया बोलर डेविस ने कहा कि कंपनी कुछ शहरों में 1,000 डॉलर के साइन-ऑन बोनस की पेशकश कर रही है। 

दरअसल, अमेजन के गोदामों में चीजें बहुत अस्त-व्यस्त हैं। छुट्टियों की खरीदारी में भीड़ बढ़ेगी इसलिए अमेजन की योजना है कि वह पहले से ही तैयारी करके रखे। कंपनी पहले से ही ऑर्डर में तेजी को देखते हुए छुट्टियों के मौसम में अमेरिका में 1,00,000 लोगों हायर करने की योजना बना रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.