Move to Jagran APP

अमेजन 12 दिसंबर को ला रहा ये खास सेल ऑफर, 10 प्रतिशत कैशबैक के अलावा मिलेंगी ये सुविधाएं

इसके अलावा अमेजन ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ समझौता किया है जिसके तहत डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की तत्काल छूट दी जाएगी। एसबीडी के दौरान थोक खरीदारी करने वाले ग्राहकों को भी विशेष छूट की पेशकश की जा रही है।

By NiteshEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 10:07 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 10:07 AM (IST)
अमेजन 12 दिसंबर को ला रहा ये खास सेल ऑफर, 10 प्रतिशत कैशबैक के अलावा मिलेंगी ये सुविधाएं
Amazon India to host Small Business Day online sale on December 12

नई दिल्ली, पीटीआइ। ईकॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमेजन इंडिया ने 12 दिसंबर को लघु व्यवसाय दिवस (एसबीडी) के चौथे संस्करण की मेजबानी करेगी। एसबीडी की शुरुआत 12 दिसंबर 2020 की आधी रात से होगी और वह उस दिन रात 11:59 तक चलेगा। यह एक विशेष रूप से तैयार किया गया ऑनलाइन आयोजन है, जहां ग्राहकों को स्टार्टअप, महिला उद्यमियों, कलाकारों और बुनकरों, स्थानीय दुकानदारों से खरीदारी करने का मौका मिलेगा। 

loksabha election banner

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस पहल का मकसद इन छोटे व्यवसायों की मदद करना है, ताकि उनके कारोबार में तेजी बनी रहे। इस साल यह आयोजन दूसरी बार किया जा रहा है और घर की आवश्यक वस्तुओं सहित कई अन्य श्रेणियों के उत्पादों को रखा जाएगा। छोटे और सूक्ष्म व्यवसायों से खरीदारी को बढ़ावा देने के लिए अमेजन ग्राहकों को डिजिटल भुगतान पर 10 प्रतिशत कैशबैक की पेशकश कर रही है। 

इसके अलावा अमेजन ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ समझौता किया है, जिसके तहत डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की तत्काल छूट दी जाएगी। एसबीडी के दौरान थोक खरीदारी करने वाले ग्राहकों को भी विशेष छूट की पेशकश की जा रही है।

Amazon के एक्सक्लूसिव बिजनेस कस्टमर 10 प्रतिशत का कैशबैक और GST इनपुट टैक्स क्रेडिट पर अतिरिक्त बचत, बल्क डिस्काउंट के साथ-साथ प्रिंटर, लैपटॉप, प्रिंटर, उपकरण, अन्य आपूर्ति और अधिक उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पर विशेष एक्सक्लूसिव सौदों का लाभ उठा सकते हैं।

लघु व्यवसाय दिवस के अलावा Amazon.in ने यह भी घोषणा की कि वह 8 दिसंबर से 14 दिसंबर तक अखिल भारतीय हस्तशिल्प सप्ताह 2020 मनाएगा। यह आयोजन देश के विभिन्न हिस्सों से स्वदेशी रूप से उत्पादित हस्तशिल्प के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए किया जाता है।

अमेजन ने भारत में उसके उपयोगकर्ताओं के लिये 'प्राइम वीडियो वॉच पार्टी' फीचर जोड़ा है। यह ग्राहकों को परिवार और दोस्तों के साथ अमेजन प्राइम पर वीडियो सामग्री देखने में सक्षम करेगा। प्राइम वीडियो ग्राहक वॉच पार्टी की मेजबानी करने और इसमें भाग लेने में सक्षम होंगे। वॉच पार्टी में एक साथ 100 लोग जुड़ सकेंगे। अभी यह फीचर सिर्फ डेस्कटॉप के लिये उपलब्ध है। मोबाइल और स्मार्ट टीवी वाले उपयोक्ता फिलहाल इस सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.