Move to Jagran APP

मई के अंत या जून की शुरुआत में ‘उड़ान’ भरेगी राकेश झुनझुनवाला की ये कंपनी

विमानन कंपनियों पर कोविड महामारी के चलते संकट के बादल छाए रहने के बावजूद आकाश एयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने कहा यदि आप भारत में वाणिज्यिक विमानन के दीर्घकालिक भविष्य को देखें तो यह दुनिया में किसी भी दूसरी जगह की तरह ही रोमांचक है।

By NiteshEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 04:31 PM (IST)
मई के अंत या जून की शुरुआत में ‘उड़ान’ भरेगी राकेश झुनझुनवाला की ये कंपनी
Akasa Air Take Off Likely In Late May Says CEO

नई दिल्ली, पीटीआइ। विमानन कंपनी आकाश एयर बोइंग 737 मैक्स विमान मिलने के साथ ही मई के अंत में या जून की शुरुआत में उड़ान भरने के लिए तैयार है। समर्थित विमानन कंपनी मार्च, 2023 के अंत तक अपने बेड़े में 18 विमानों को जोड़ने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने कहा कि वह देश में भरोसेमंद और किफायती सेवाओं के साथ हवाई यात्रा को और अधिक लोकतांत्रिक बनाने के लिए काम करेगी।

loksabha election banner

विमानन कंपनियों पर कोविड महामारी के चलते संकट के बादल छाए रहने के बावजूद आकाश एयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने कहा, यदि आप भारत में वाणिज्यिक विमानन के दीर्घकालिक भविष्य को देखें, तो यह दुनिया में किसी भी दूसरी जगह की तरह ही रोमांचक है।

दुबे ने कहा कि भारतीय विमानन क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है और आकाश एयर का मानना है कि वर्तमान दौर अस्थायी है तथा ये बीत जाएगा। विमानन क्षेत्र महामारी से काफी प्रभावित हुआ है और ओमीक्रोन स्वरूप के आने से उद्योग के पुनरुद्धार को एक और झटका लगा है। आकाश एयर किफायती विमान वाहक के रूप में उड़ान भरेगी और कंपनी ने 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों के लिए ऑर्डर दिया है, जिनमें ईंधन की खपत कम होती है।

आकाश एयर शुरुआत में महानगरों से दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों के लिए सेवाएं शुरू करेगी। दुबे ने कहा कि महानगरों से महानगरों के लिए भी उड़ानें होंगी। उन्होंने बताया कि आकाश एयर मुख्य रूप से पेशेवर रूप से प्रबंधन, प्रतिस्पर्धी लागत संरचना, ग्राहकों की संतुष्टि, कर्मचारियों की खुशी और एयरलाइन की आर्थिक सेहत पर जोर देगी।

दुबे ने कहा, हमें अपना पहला विमान अप्रैल के उत्तरार्ध में मिलने की उम्मीद है, पहली वाणिज्यिक उड़ान मई के अंत या जून की शुरुआत में चालू होगी। दुबे ने कहा कि कंपनी ने भर्ती शुरू कर दी है और वह अन्य प्रक्रियाओं को अंतिम रूप दे रही है। इस समय विमानन कंपनी के पास 50 से अधिक कर्मचारी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.