Move to Jagran APP

भारती एयरटेल बनाएगी स्वतंत्र फाइबर कंपनी, अभय सावरगांवकर होंगे चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर

सुनील मित्तल के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी ने अभय सावरगांवकर की नई भूमिका की पुष्टि की है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 11:09 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 11:09 AM (IST)
भारती एयरटेल बनाएगी स्वतंत्र फाइबर कंपनी, अभय सावरगांवकर होंगे चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर
भारती एयरटेल बनाएगी स्वतंत्र फाइबर कंपनी, अभय सावरगांवकर होंगे चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल एक नई स्वतंत्र फाइबर कंपनी बनाने जा रही है और उसने अभय सावरगांवकर को नई यूनिट का चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया है। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से सामने आई है।

loksabha election banner

विश्लेषकों का कहना है कि भारती एयरटेल भारतीय टॉवर ऑपरेशन्स के लिए अपने दृष्टिकोण को दोहरा सकता है और एक स्वतंत्र फाइबर कंपनी बनाने के लिए हिस्सेदारी को कम कर सकता है ताकि नई फाइबर कंपनी मोबाइल फोन ऑपरेटर क्लाइंट्स को महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर लीज पर देने का बिजनस कर पाए।

सुनील मित्तल के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी ने अभय सावरगांवकर की नई भूमिका की पुष्टि की है। आपको बता दें कि सावरगांवकर इससे पहले कंपनी के डायरेक्टर (नेटवर्क्स) थे, जो कि चीफ टेक्नॉलजी ऑफिसर के बराबर का पद है। हालांकि वो कंपनी के सीईओ (इंडिया, साउथ एशिया) गोपाल विट्ठल को रिपोर्ट करना जारी रखेंगे।

विट्ठल ने बताया, "हाल के वर्षों में डेटा की खपत में बढ़ती ग्रोथ को देखते हुए हमारा मानना है कि फाइबर की बढ़ती जरूरत को पूरा करने वाली एक मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी की जरूरत है।" जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारती एयरटेल अपने ऑप्टिकल फाइबर केबल नेटवर्क को 100 फीसद मालिकाना हक वाली सब्सिडियरी, टेलीसोनिक नेटवर्क्स लिमिटेड में ट्रांसफर करने के अंतिम चरण में है।

गौरतलब है कि टेलिकॉम सेक्टर में जियो की एंट्री के बावजूद गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बीच भारती एयरटेल अपनी पोजीशन को मजबूती से बनाए हुए है। साथ ही वो अपनी सेवाओं को लगातार बेहतर बनाने की दिशा में प्रयासरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.