Move to Jagran APP

Air Asia के यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब फ्लाइट में मिलेगा खाना, एयरलाइन ने फिर शुरू की सेवा

AirAsia में अब उड़ान के दौरान भोजन की सुविधा उपलब्ध होगी। एयरलाइन ने फिर से इसे बहाल कर दिया है। AirAsia ने सोमवार को कहा कि उसने सरकार द्वारा नियामकीय दिशा निर्देश में ढील के बाद यात्रियों के लिए विमान में भोजन की सुविधा को बहाल कर दिया है।

By NiteshEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:18 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 08:00 PM (IST)
Air Asia के यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब फ्लाइट में मिलेगा खाना, एयरलाइन ने फिर शुरू की सेवा
AirAsia में अब उड़ान के दौरान भोजन की सुविधा उपलब्ध होगी

नई दिल्ली, पीटीआइ। AirAsia में अब उड़ान के दौरान भोजन की सुविधा उपलब्ध होगी। एयरलाइन ने एक बार फिर से इसे बहाल कर दिया है। AirAsia India ने सोमवार को कहा कि उसने सरकार द्वारा नियामकीय दिशा-निर्देश में ढील के बाद यात्रियों के लिए विमान में भोजन की सुविधा को बहाल कर दिया है। विमान कंपनी ने कहा कि एयरलाइन ने विमान में भोजन की पेशकश के लिए पहले से ऑर्डर बुक करने की सुविधा को शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

उड्डयन मंत्रालय ने 27 अगस्त को विमान कंपनियों को घरेलू उड़ानों के दौरान पहले से पैक भोज्य पदार्थों, पेय पदार्थों तथा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान गरमा गरम भोज्य पदार्थों की पेशकश करने की अनुमति दे दी थी। 

दूसरी विमान कंपनियों के साथ ही एयर एशिया इंडिया ने भी लॉकडाउन के कारण दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से घरेलू यात्री विमानों का संचालन बहाल किया। कंपनी ने कहा, एयर एशिया इंडिया सरकार द्वारा जारी नियामकीय दिशा-निर्देश में रियायत के बाद उड़ान के दौरान भोजन सेवा को बहाल करने जा रही है।

एयरलाइन ने बयान में कहा कि इसमें 9 आइटम वैगन फूड के होंगे, इसके अलावा शाकाहारी भोजन, एगिटेरियन, पेस्केटेरियन (मछली से बने खाद्य पदार्थ) और जैन भोजन के ऑप्शन भी उपलब्ध होंगे।

बयान के मुताबिक, सुरक्षा के उच्चतम मानदंडों को अपनाते हुए एयरएशिया इंडिया जानी-मानी केटरिंग 'स्काईगोरमेट' और 'ताजएसएटीएस एयर कैटरिंग' का भोजन उपलब्ध कराएगी। इसके पहले चाय या कॉफी सहित दूसरे गरम पेय पदार्थों को परोसने पर भी बैन लगा दी गई थी। कुछ समय पहले इसी तरह फ्लाइट में एंटरटेन्मेंट की सुविधाओं को भी बहाल कर दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.