Move to Jagran APP

Air India की तेल अवीव के लिए उड़ानें रद्द, इजरायल-ईरान विवाद को देखकर 30 अप्रैल तक फ्लाइटें कैंसिल

एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए अपनी सारी उड़ानों को 30 अप्रैल 2024 तक के लिए रद्द कर दिया है। इस अवधि के दौरान जिन यात्रियो की टिकट बुकिंग है उन्हें अपनी टिकट को कैंसिल कराने और किसी दूसरी तिथि को टिकट बुक करने की सुविधा दी जा रही है। इसके लिए ग्राहकों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Published: Fri, 19 Apr 2024 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 06:44 PM (IST)
Air India ने 30 अप्रैल तक तेल अवीव की फ्लाइट रद्द की

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। इजरायल और ईरान के बीच युद्ध जैसे हालात को देख कर एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए अपनी सारी उड़ानों को 30 अप्रैल, 2024 तक के लिए रद्द कर दिया है। कंपनी ने बताया है कि वह हालात पर लगातार नजर बनाये हुए है और उक्त अवधि के दौरान जिन यात्रितों के आरक्षित टिकट हैं उनके संपर्क किया जा रहा है व आवश्यक सूचना उपलब्ध कराई जा रही है।

loksabha election banner

इस अवधि के दौरान जिन यात्रियो की टिकट बुकिंग है उन्हें अपनी टिकट को कैंसिल कराने और किसी दूसरी तिथि को टिकट बुक करने की सुविधा दी जा रही है। इसके लिए ग्राहकों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इजरायल ने शुक्रवार को सुबह ईरान के कुछ शहरों पर हमला किया है। ईरान का कहना है कि इससे कोई बड़ी हानि नहीं हुई है।

1500 उड़ानें रद्द

ईरान ने अपने तीन शहरों तेहरान, शिराज और इस्फाहान के एयरपोर्ट को बंद कर दिया है। इस युद्ध के बाद भारत आने वाली दर्जनों उड़ानों को अब रास्ता बदलना पड़ रहा है क्योंकि वह ईरान व इजरायल के हवाई मार्ग का इस्तेमाल नहीं कर रही।

इस मार्ग से दुबई जाने वाली तकरीबन 1500 उड़ानों के भी रद्द होने की सूचना है। फ्लाई दुबई, टर्किश एयर, एमिरैट्स समेत कई एयरलाइनों ने कहा है कि वह स्थिति का जायजा ले रही हैं और इसके बाद ही आगे का फैसला करेंगी।

यह भी पढ़ें: Cipla पर लगा करोड़ों रुपये का जुर्माना, गलत दावे के कारण हुई कार्रवाई; जानिए शेयर का हाल

दुबई की फ्लाइट भी कैंसिल

Air India ने दुबई में बाढ़ के चलते फ्लाइट ऑपरेशन में आ रही परेशानी के चलते फ्लाइट कैंसिल करने का एलान किया है। एयरलाइंस ने शुक्रवार को कहा कि परिचालन फिर से शुरू होते ही वह प्रभावित ग्राहकों को उड़ानों में जगह देने की कोशिश कर रही है। इसमें कहा गया है कि जिन ग्राहकों ने 21 अप्रैल तक यात्रा के लिए टिकटों के साथ फ्लाइट बुक की हैं, उन्हें दूसरी तिथि पर बुक करने या कैंसिल पर पूरा रिफंड दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Nestle Controversy: नेस्ले इंडिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, CCPA और NCPRC ने की FSSAI से जांच की मांग, जानिए शेयर का हाल

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.