Move to Jagran APP

'शाम चार बजे तक काम पर वापस आ जाओ', 25 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के बाद Air India Express का अल्टीमेटम

Air India Flight Cancels बीते 1 दिन में एयरइंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की 90 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल हो गई है। फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल क्रू मेंबर के एक सेक्शन ने आखिरी मिनट पर Sick Leave ले ली जिसका असर फ्लाइट के संचालन पर पड़ा। अब एयरलाइन ने क्रू मेंबर्स के खिलाफ एक्शन लिया है।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Published: Thu, 09 May 2024 08:44 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 09:44 AM (IST)
Air India Express ने लिया एक्शन (जागरण फोटो)

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। 8 मई 2024 (बुधवार) को एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने बताया कि क्रू मेंबर के एक सेक्शन ने आखिरी मिनट पर Sick Leave ले लिया था, जिसका असर फ्लाइट के संचालन पर पड़ा।

loksabha election banner

एयरलाइन की लगभग 90 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल हो गई। फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में एयरलाइन ने यात्रियों को टिकट रिफंड के अलावा दूसरी फ्लाइट चुनने का ऑप्शन भी दिया। 

फ्लाइट संचालन में आई बाधा को लेकर एयरलाइन सख्त हो गया है। एयरलाइन ने क्रू मेंबर्स के खिलाफ एक्शन लिया है। 

एयरलाइन ने लिया एक्शन

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस ने लगभग 25 कर्मचारियों (केबिन क्रू मेंबर्स) को काम पर नहीं आने के कारण बर्खास्त कर दिया गया है। इसके अलावा एयरलाइन ने हड़ताली केबिन क्रू को गुरुवार शाम 4 बजे तक काम पर लौटने का अल्टीमेटम जारी किया।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एयरलाइन के सूत्रों के हवाले देते हुए बताया कि एयरलाइन अगले 20 मिनट में एक बयान जारी करेगी।

एयरलाइन ने ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने की वजह से कर्मचारियों को बरर्खास्त किया। इसके अलावा फ्लाइट संचालन सही तरह से हो इसके लिए भी आज कुछ फ्लाइट कैंसिल की गई है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ ने इस संकटग्रस्त स्थिति को खत्म करने के लिए टाउन हॉल की मीटिंग बुलाई है।

एयरलाइन यात्रियों को दे रहा है सुविधा

यात्रियों को सुविधा देने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस यात्रियों को दूसरी फ्लाइट का ऑप्शन दे रही है। इसके अलावा एयरलाइन ने रिवाइज्ड फ्लाइट शेड्यूल भी जारी किया है।

एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि हम यात्रियों के लिए ग्रुप एयरलाइन्स के साथ वैकल्पिक फ्लाइट्स का भी ऑप्शन दे रहे हैं। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यात्री जल्द से जल्द अपने गंतव्य पर पहुंच जाएं। इसके अलावा एयरलाइन यात्रियों को टिकट रिफंड का भी ऑप्शन दे रही है।

फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ काफी ज्यादा हो गई हैं। ऐसे में एयरलाइन ने यात्रियों से रिक्वेस्ट किया है कि वह एयरलाइन की वेबसाइट पर 'फ्लाइट स्टेटस' जरूर चेक करें।

यात्री ले सकते हैं पूरा रिफंड

एयर इंडिया एक्सप्रेस यात्रियों को जहां ग्रुप एयरलाइन्स के साथ वैकल्पिक फ्लाइट्स के साथ टिकट रिफंड का भी ऑप्शन दे रही है। यात्री इस नंबर +91 6360012345 पर व्हाट्सएप के जरिये रिफंड का रिकेव्सट दे सकते हैं। इसके अलावा airindiaexpress.com पर भी रिफंड का रिक्वेस्ट दे सकते हैं।

एयरलाइन ने बताया कि यात्री को बिना कोई फीस काटे रिफंड मिलेगा।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.