Move to Jagran APP

AGL ने विभिन्न शहरों में CNG और PNG की कीमतें घटाईं, जानें किस शहर में क्या रह गए हैं रेट

अडाणी गैस लिमिटेड (AGL) ने विभिन्न शहरों में CNG और घरेलू PNG की कीमतों में कमी का शुक्रवार को ऐलान किया। कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमतों में यह कमी 10 अक्टूबर 2020 से प्रभावी हो जाएगी।

By Ankit KumarEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 07:03 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 09:08 AM (IST)
AGL ने विभिन्न शहरों में CNG और PNG की कीमतें घटाईं, जानें किस शहर में क्या रह गए हैं रेट
AGL ने अहमदाबाद और वडोदरा में CNG के मूल्य में प्रति किलोग्राम 1.31 रुपये की कमी की है। (PC: Pexels)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अडाणी गैस लिमिटेड (AGL) ने विभिन्न शहरों में CNG और घरेलू PNG की कीमतों में कमी का शुक्रवार को ऐलान किया। कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमतों में यह कमी 10 अक्टूबर, 2020 से प्रभावी हो जाएगी। कंपनी ने उत्तर प्रदेश के खुर्जा में सीएनजी की कीमतों में प्रति किलोग्राम 1.75 रुपये की कमी की घोषणा की है। महेंद्रगढ़ इलाके में 1.70 रुपये जबकि फरीदाबाद और पलवल इलाकों में 1.60 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी की घोषणा कंपनी की ओर से की गई है।

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः ब्लैक मनी के खिलाफ लड़ाई में सरकार को मिली बड़ी जीत, भारतीयों के स्विस बैंक खातों की दूसरी लिस्ट मिली)

कंपनी ने गुजरात के अहमदाबाद और वडोदरा में CNG के मूल्य में प्रति किलोग्राम 1.31 रुपये की कमी की है। अडाणी समूह के शहरी गैस वितरण कारोबार से जुड़ी अडाणी गैस लिमिटेड की ओर से शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है।  

फरीदाबादा, पलवल और खुर्जा में घरेलू पीएनजी की कीमतों में कंपनी ने 1.11 रुपये प्रति एससीएम की कमी की है।  

कंपनी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि CNG की कीमत और घटाए जाने से उपभोक्ता अब पेट्रोल और डीजल के मुकाबले ज्यादा सेविंग कर पाएंगे। इससे ऐसे इलाकों के लोगों को पर्यावरण की दृष्टि से ज्यादा अनुकूल सीएनजी अपनाने में मदद मिलेगी, जहां एजीएल फिलहाल परिचालन करती है।  

Adani Gas Limited के करीब 4.50 लाख पीएनजी (घरेलू, वाणिज्यिक और औद्योगिक) ग्राहक हैं और देशभर के विभिन्न शहरों में 134 सीएनजी स्टेशन हैं। 

(यह भी पढ़ेंः SBI खाताधारकों के लिए अच्छी खबर, डेबिट कार्ड पर मिल रही EMI सुविधा, कर सकते हैं ऑनलाइन शॉपिंग)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.