Move to Jagran APP

CBI ने नीरव मोदी के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस, न्यूयॉर्क में छिपे बैठे होने की आशंका

सीबीआई को पीएनबी की तरफ से 29 जनवरी 2018 को शिकायत मिली थी

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 11:36 AM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2018 06:22 PM (IST)
CBI ने नीरव मोदी के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस, न्यूयॉर्क में छिपे बैठे होने की आशंका
CBI ने नीरव मोदी के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस, न्यूयॉर्क में छिपे बैठे होने की आशंका

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11400 करोड़ रुपए का घोटाला करने के मामले में नीरव मोदी और सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। देशभर में नीरव मोदी के लगभग दर्जन भर ठिकानों पर गुरुवार से छापेमारी जारी है। इस कार्रवाई में जांच एजेंसियों ने 5100 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। साथ ही साथ सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है।

loksabha election banner

इस बीच एक टीवी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि नीरव मोदी इस समय न्यूयॉर्क में हो सकता है। चैनल की टीम उस होटल तक जा पहुंची, जहां नीरव मोदी के होने की बात कही जा रही है। बता दें कि नीरव मोदी की बीवी अमी मोदी अमेरिकी नागरिक हैं। होटल के सूत्रों ने बताया कि 36वीं मंजिल पर नीरव का परिवार रह रहा है और उनके बच्चे कमरे में हैं, लेकिन वह खुद नहीं।

हालांकि, आसपास के कुछ लोगों ने बताया कि काफी लो-प्रोफाइल रहने वाले नीरव मोदी को यहां देखा गया है। इस होटल से कुछ ही दूर नीरव का मेडिसन एवेन्यू में ज्वेलरी का रिटेल स्टोर भी है। इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि नीरव मोदी इस साल 1 जनवरी को देश छोड़कर चला गया है। उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है। सीबीआई को पीएनबी की तरफ से 29 जनवरी 2018 को शिकायत मिली थी। सीबीआई से 31 जनवरी को केस दर्ज किया था। नीरव मोदी की पत्नी अमेरिकी नागरिक है। वह भी 6 जनवरी को भारत से चली गई।

सूत्रों के मुताबिक, मेहुल चोकसी ने 4 जनवरी को देश छोड़ा। नीरव मोदी का भाई निशल मोदी बेल्जियम का नागरिक है और उसने भी 1 जनवरी को भारत छोड़ दिया था। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने सभी आरोपियों के खिलाफ 31 जनवरी को लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया था।

घोटाले की बात सामने आने के बाद पीएनबी के एमडी सुनील मेहता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि नीरव मोदी बैंक के 5 हजार करोड़ से ज्यादा की रकम लौटाने के लिए तैयार था, लेकिन इसके लिए उसने कोई पुख्ता प्लान पेश नहीं किया। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि नीरव मोदी ने बैंक को चिट्ठी लिख 6 महीने में सारे बकाये के भुगतान की बात कही थी।

गौरतलब है कि बुधवार को पीएनबी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को इस घोटाले के बारे में जानकारी दी थी। इस घोटाले के सामने आने के बाद पीएनबी के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.