Move to Jagran APP

अब एक और सरकारी बैंक ने सस्‍ता किया Home Loan, त्‍योहारी सीजन का तोहफा

अगर आप त्‍योहारों पर घर खरीदने (Home Buyers) या Car खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो सुनहरा मौका आ गया है। आपको Saste Home loan के लिए ज्‍यादा भटकना नहीं पड़ेगा। SBI PNB Bank of Baroda समेत 4 बैंकों ने Saste Home Loan का एक्‍सक्‍लूसिव ऑफर निकाला है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 12:23 PM (IST)
अब एक और सरकारी बैंक ने सस्‍ता किया Home Loan, त्‍योहारी सीजन का तोहफा
स्टेट बैंक ने 6.70 प्रतिशत की ब्याज दर पर Home Loan की त्‍योहारी पेशकश की है।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। देश के बड़े सरकारी बैंक PNB ने भी त्‍योहारी सीजन में Loan को सस्‍ता कर दिया है। बैंक ने 50 लाख से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत की कमी करते हुए ब्‍याज दर को 6.60 प्रतिशत कर दिया है। त्योहारी सीजन में कई निजी और सरकारी बैंक लोन की मांग बढ़ाने के लिए तरह-तरह के ऑफर ला रहे हैं।

loksabha election banner

पीएनबी ने एक बयान में कहा कि त्योहारों के मौसम के दौरान पंजाब नेशनल बैंक द्वारा शुरू किए गए कई ऑफर के तहत पीएनबी ने 50 लाख रुपये से अधिक के Home Loan पर ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत की कटौती की है। पीएनबी ने घोषणा की है कि अब कितनी भी रकम का होम लोन 6.60 प्रतिशत की दर पर उपलब्ध होगा। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने कहा कि ब्याज दर आवेदक के क्रेडिट स्कोर से जुड़ी होगी।

बयान के अनुसार उक्त दर बकाया कर्ज को स्थानांतरित करने वाले मामलों (Loan Against Property) पर भी लागू होती है और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में यह सबसे कम है। इससे पहले दिन में बैंक ने रेपो आधारित उधारी दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती कर इसे 6.55 प्रतिशत पर लाने की भी घोषणा की थी। बैंक ने कहा है कि वह आवास, वाहन, व्यक्तिगत, पेंशन और माईप्रापर्टी कर्ज पर पहले ही सर्विस चार्ज, प्रोसेसिंग फीस से पूरी तरह छूट देने की पेशकश कर चुका है।

पीएनबी ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में कहा कि रेपो से जुड़ी उधारी दर (आरएलएलआर) को 17 सितंबर, 2021 (शुक्रवार) से 6.80 प्रतिशत से घटाकर 6.55 प्रतिशत कर दिया गया है। आरएलएलआर को अक्टूबर 2019 में पेश किया गया था। यह एक फ्लोटिंग दर पर आधारित व्यक्तिगत या रिटेल लोन ऋण है, जो बाहरी मानक, जैसे भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की रेपो दर, से जुड़ा हुआ है। रेपो वह दर है, जिस पर आरबीआई वाणिज्यिक बैंकों को उनकी अल्पकालिक जरूरतों के लिए उधार देता है। त्योहारी मौसम के करीब आने के साथ कई बैंक आवास और खुदरा कर्ज पर ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.