Move to Jagran APP

अपना कारोबार शुरू करने के लिए नहीं मिल रहा लोन तो इस वेबसाइट पर जाएं, 59 मिनट में सैंक्शन होगा कर्ज

PMMY SBI से MUDRA Loanके लिए ग्राहकों को https//www.sbiloansin59minutes.com पर जाना होगा। यहां जरूरी जानकारियां दर्ज कर 59 मिनट में लोन प्राप्त किया जा सकता है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 04:55 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 07:10 AM (IST)
अपना कारोबार शुरू करने के लिए नहीं मिल रहा लोन तो इस वेबसाइट पर जाएं, 59 मिनट में सैंक्शन होगा कर्ज
अपना कारोबार शुरू करने के लिए नहीं मिल रहा लोन तो इस वेबसाइट पर जाएं, 59 मिनट में सैंक्शन होगा कर्ज

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन ने व्यापारियों की हालत खस्ता कर दी है। खपत में कमी और लॉकडाउन प्रतिबंधों के चलते छोटे कारोबारियों की आय में काफी गिरावट आई है। कई दुकानदारों को तो अपने व्यापार को आगे बढ़ाने लायक पूंजी तक के लाले पड़ रहे हैं। ऐसे में लोग लोन लेने के लिए जा रहे हैं। अगर आप भी लोन लेना चाह रहे हैं, तो आपको इसके लिए बहुत ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है। देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक सिर्फ 59 मिनट में लोन सैंक्शन कर रहा है।

loksabha election banner

एसबीआई के इस लोन के लिए न तो ज्यादा रिकॉर्ड्स की जरूरत है और ना ही इन-प्रिंसिपल अप्रूवल तक बैंक जाने की जरूरत है। ग्राहक घर बैठे ही चंद क्लिक्स के जरिए दस हजार से दस लाख तक का लोन उठा सकते हैं। एसबीआई यह लोन प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (PMMY) के तहत प्रदान कर रहा है। प्रधानमंत्री ने 8 अप्रैल 2015 को नॉन-कॉरपोरेट, नॉन-फॉर्म लघु /सूक्ष्म उद्यमों के लिए 10 लाख रुपये तक का लोन प्रदान करने के लिए इस योजना की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें: Digital Gold अब सिर्फ पांच रुपये में खरीदें सोना, Amazon Pay ने लॉन्च की सुविधा, जानिए क्या हैं फायदे

एसबीआई से मुद्रा लोन के लिए ग्राहकों को https://www.sbiloansin59minutes.com पर जाना होगा। यहां जरूरी जानकारियां दर्ज करने पर सिर्फ 59 मिनट में लोन सैंक्शन हो जाएगा। मुद्रा लोन लेने के लिए बैंक स्टेटमेंट, फोटो, पहचान पत्र, निवास प्रमाण, बिक्री दस्तावेज, प्राइस कोटेशन्स बिजनस आईडी, जीएसटी आइडेंटिफिकेशन नंबर, इनकम टैक्स रिटर्न आदि की जानकारी देनी होती है।

यह भी पढ़ें: Gold Price इस महीने के उच्च स्तर से 4,000 रुपये टूट गया सोना, जानिए चांदी में कितना आया अंतर

ग्राहकों को अगर एसबीआई से मुद्रा लोन लेने में कोई परेशानी आ रही है, तो वे फोन नंबर 022-22740510 पर संपर्क कर सकते हैं या gm.micofinance@sbi.co.in पर मेल कर सकते हैं। यहां बता दें कि मुद्रा लोन तीन तरह का होता है। शिशु मुद्रा लोन, किशोर मुद्रा लोन और तरुण मुद्रा लोन। शिशु मुद्रा लोन में 50 हजार रुपये तक, किशोर मुद्रा लोन में 50 हजार से 5 लाख रुपये तक और तरुण मुद्रा लोन में दस लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.