Home Loan लेकर कर रहे हैं घर खरीदने की प्‍लानिंग? यहां जानिए SBI और HDFC Bank सहित किस बैंक की क्‍या है ब्‍याज दर

त्योहारी सीजन के चलते कई प्रमुख बैंक तोहफे के तौर पर अपने ग्राहकों को सस्ता होम लोन दे रहे हैं। ऐसे में अगर आप घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और होम लोन लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका साबित हो सकता है।

Abhishek PoddarPublish: Mon, 25 Oct 2021 01:51 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 06:29 AM (IST)
Home Loan लेकर कर रहे हैं घर खरीदने की प्‍लानिंग? यहां जानिए SBI और HDFC Bank सहित किस बैंक की क्‍या है ब्‍याज दर

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। मौजूदा वक्त में देश के कई सारे बैंकों ने होम लोन की ब्याज दर को काफी कम कर दिया है। त्योहारी सीजन के चलते कई सारे प्रमुख और बड़े बैंक तोहफे के तौर पर अपने ग्राहकों को सस्ता होम लोन दे रहे हैं। ऐसे में अगर आप घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और होम लोन लेना चाहते हैं तो, यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका साबित हो सकता है। आइए, देखते हैं कुछ प्रमुख बैंकों की लिस्ट जो मौजूदा वक्त में सस्ता होम लोन उपलब्ध करा रहे हैं।

SBI होम लोन

देश का सबसे बड़ा बैंक State Bank Of India (SBI) बेहद सस्ती दर पर अपने ग्राहकों को होम लोन की सुविधा दे रहा है। SBI होम लोन वाले व्यक्तियों की जरूरत के हिसाब से होम लोन देता है, जैसे कि रेगुलर होम लोन, सरकारी कर्मचारियों के लिए SBI प्रिविलेज होम लोन, सेना और रक्षा कर्मियों के लिए SBI शौर्य होम लोन, SBI मैक्सगेन होम लोन आदि। इसके साथ ही होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस भी पूरी तरह से फ्री है। SBI महिलाओं को होम लोन पर ब्याज में कुछ अतिरिक्त छूट भी प्रदान करता है। SBI केवल 6.70 फीसद ब्याज पर क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन प्रदान करता है, चाहे लोन की रकम कुछ भी हो।

HDFC Bank होम लोन

देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक HDFC Bank भी इस त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों को बहद ही कम ब्याज दर पर होम लोन की पेशकश कर रहा है। HDFC Bank त्योहारी सीजन के दौरान, सीमित अवधि के लिए ग्राहकों को 6.70 फीसद ब्याज दर पर होम लोन की पेशकश कर रहा है।

Yes Bank होम लोन

यस बैंक ने यह घोषणा की है कि, वह सीमित अवधि के लिए त्योहारी सीजन के दौरान 6.7 फीसद की दर पर अपने ग्राहकों को होम लोन ऑफर कर रहा है। बैंक की ओर से 90 दिनों की पेशकश संभावित वेतनभोगी महिला घर खरीदारों के लिए अतिरिक्त 0.05 फीसद का लाभ (6.65 फीसद पर ब्याज दर) प्रदान करता है।

Bank Of Baroda होम लोन

सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक, Bank of Baroda ने 7 अक्टूबर, 2021 को अपने होम लोन की दरों में 0.25 फीसद की कटौती की थी और इसे 6.75 फीसद से 6.50 फीसद तक करने की घोषणा की थी। घर-खरीद को और भी ज्यादा किफायती बनाने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों के लिए इस ऑफर को 31 दिसंबर, 2021 की अवधि तक बढ़ा दिया है।

Bank Of India

सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक Bank Of India ने होम लोन पर ब्याज दरों में 35 बेसिस पॉइंट के कटौती की घोषणा की है। इस कटौती के साथ होम लोन पर ब्याज दर पहले 6.85 फीसद के मुकाबले 6.50 फीसद की हो गई हैं। बैंक के द्वारा यह विशेष ब्याज दरें 18 अक्टूबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021 तक प्रभावी रहेंगी।

Edited By Abhishek Poddar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept