HDFC ने WhatsApp पर ग्राहकों के लिए शानदार फीचर शुरू किया, जानिए इसके बारे में

यूजर को WhatsApp नंबर (+91 9867000000) पर कुछ जानकारी देनी होती है। HDFC इस जानकारी के आधार पर Home Loan Proposal Letter तैयार कर देता है। इससे ग्राहकों को लोन लेने में ज्‍यादा दिक्‍कत पेश नहीं आती ।

Ashish DeepPublish: Tue, 17 May 2022 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 08:17 AM (IST)
HDFC ने WhatsApp पर ग्राहकों के लिए शानदार फीचर शुरू किया, जानिए इसके बारे में

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। एचडीएफसी ने मंगलवार को दो मिनट के भीतर ग्राहकों को सैद्धांतिक रूप से होम लोन की मंजूरी देने के लिए WhatsApp पर स्पॉट ऑफर की शुरुआत की है। बैंक ने एक बयान में कहा कि HDFC का 'स्पॉट ऑफर ऑन व्हाट्सएप' (Spot Offer on WhatsApp) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो संभावित ग्राहकों को सैद्धांतिक रूप से होम लोन की मंजूरी तुरंत लेने में सक्षम करेगा।

WhatsApp नंबर पर चैटिंग शुरू करनी होती है

इसमें कहा गया है कि यूजर को केवल एचडीएफसी के WhatsApp नंबर (+91 9867000000) पर चैटिंग शुरू करनी होती है और कुछ बुनियादी जानकारी प्रदान करनी होती है। HDFC के मुताबिक ग्राहक द्वारा भेजी गई जानकारी के आधार पर तत्काल एक अनंतिम गृह ऋण प्रस्ताव पत्र (Home Loan Proposal Letter) तैयार किया जाता है।

लोन स्पॉट ऑफर सुविधा का 24×7 लाभ उठाया जा सकता है

HDFC के मुताबिक म लोन स्पॉट ऑफर सुविधा का 24×7 लाभ उठाया जा सकता है। इसमें लिखा रहता है कि Home Loan Approval Letter के लिए कोई 'प्रतीक्षा समय' नहीं है। यह सुविधा वेतनभोगी निवासी भारतीयों के लिए उपलब्ध है।

डिजिटल परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित कर रही HDFC

एचडीएफसी में प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा, "एचडीएफसी में हम बेहतर ग्राहक अनुभव और जुड़ाव के लिए डिजिटल परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और इसमें निवेश कर रहे हैं। भारत में आवास की मांग (Real Estate demand) बेहद मजबूत बनी हुई है।"

लोगों में घर खरीदने की बड़ी ख्‍वाहिश

उनके मुताबिक आज, लोगों में घर खरीदने की बड़ी ख्‍वाहिश है। एचडीएफसी ने ग्राहकों को आसानी से अपने होम लोन खाते का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए डिजिटल सेवाओं की मेजबानी शुरू की है। आज तक बांटे गए नए कर्ज आवेदनों में से 91 प्रतिशत से अधिक डिजिटल चैनलों के हैं, जो महामारी से पहले के 20 प्रतिशत से भी कम थे।

Edited By Ashish Deep

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept