Move to Jagran APP

HDFC ने लॉन्च किया 'एक्सप्रेस कार लोन', ग्राहकों को 30 मिनट में मिलेगी ये सुविधा

HDFC बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक्सप्रेस कार लोन लॉन्च किया है। इसके जरिए ग्राहकों को 30 मिनट झटपट कार लोन मिल सकेगा। एचडीएफसी बैंक द्वारा लॉन्च किया गया एक्सप्रेस कार लोन बहुत ही खास है। तो आइए जानते हैं।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Mon, 09 May 2022 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2022 07:35 AM (IST)
HDFC ने लॉन्च किया 'एक्सप्रेस कार लोन', ग्राहकों को 30 मिनट में मिलेगी ये सुविधा
HDFC Bank launches industry first 30 minute Express Car Loan

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक ने 'एक्सप्रेस कार लोन' लॉन्च किया है। बैंक ने मौजूदा ग्राहकों के साथ-साथ दूसरे बैंक ग्राहकों के लिए भी एंड-टू-एंड डिजिटल नई कार लोन पॉलिसी शुरू की है। बैंक ने देश भर के ऑटोमोबाइल डीलरों के साथ अपने लोन आवेदन को एकीकृत किया है। बैंक को उम्मीद है कि इस तरह की पहली सुविधा से देश में कार फाइनेंस के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव की उम्मीद है।

loksabha election banner

एचडीएफसी बैंक ने कार खरीदारों के लिए एक व्यापक, तेज, अधिक सुविधाजनक और समावेशी डिजिटल यात्रा तैयार की है। यह कार खरीद प्रक्रिया को सरल बनाने और अर्ध शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों सहित देश भर में कार बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

एचडीएफसी बैंक कंट्री हेड रिटेल एसेट्स अरविंद कपिल ने कहा कि एचडीएफसी बैंक डिजिटल नवाचारों में अग्रणी रहा है। अब हम मौजूदा और साथ ही नए ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल कार लोन सॉल्यूशन लॉन्च करके कदम बढ़ा रहे हैं। एचडीएफसी बैंक द्वारा एक्सप्रेस कार लोन, ऑटोमोटिव लेंडिंग यात्रा को परिभाषित करने वाला एक उद्योग होगा। यह हमारी सभी शाखाओं, डीलरशिप और अंततः तीसरे पक्ष के एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा कि ऑटोमोटिव इकोसिस्टम विकसित हो गया है फिर भी ग्राहकों के अनुभव को बदलकर ग्राहकों के लिए मूल्य अनलॉक करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। शुरुआत करने के लिए एचडीएफसी बैंक इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए 20 प्रतिशत से 30 प्रतिशत ग्राहकों (20 लाख तक के ऋण के लिए) की परिकल्पना करता है। यह सुविधा वर्तमान में चार पहिया वाहनों के लिए दी जा रही है और इसे धीरे-धीरे दोपहिया ऋण के लिए शुरू किया जाएगा।

भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग प्रति वर्ष 35 मिलियन नई वाहन इकाइयों की बिक्री के साथ अगले 5-7 वर्षों में दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा बनने की ओर अग्रसर है। लगभग एक दशक में, इसका परिणाम 350 मिलियन से अधिक 4-पहिया और 250 मिलियन से अधिक 2-पहिया वाहनों के सड़क पर आने का अनुमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.