Move to Jagran APP

Bank Of India ने घटाई Home Loan पर ब्याज दर, जानें अब किस किस रेट पर मिल रहा है होम लोन

Bank Of India ने रविवार को होम और व्हीकल लोन पर ब्याज दरों में क्रमशः 35 बेसिस पॉइंट और 50 बेसिस पॉइंट की कटौती की घोषणा की है। त्योहारी सीजन में कई सारे बड़े और प्रमुख बैंकों ने होम लोन पर लगने वाले ब्याज की दरों में कटौती की है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 10:38 AM (IST)
Bank Of India ने घटाई Home Loan पर ब्याज दर, जानें अब किस किस रेट पर मिल रहा है होम लोन
Bank Of India ने होम लोन पर ब्याज दर घटाई है

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अपना घर हो। अगर आप भी अपने सपनों का घर खरीदने के लिए, होम लोन लेने का मन बना रहे हैं तो, यह आपके लिए सबसे अच्छे मौकों में से एक साबित हो सकता है। त्योहारी सीजन के चलते देश के कई सारे बड़े और प्रमुख बैंकों ने होम लोन पर लगने वाले ब्याज की दरों में कटौती की है। State Bank Of India(SBI), ICICI Bank, Bank of Baroda जैसे कुछ प्रमुख बैंक सस्ते ब्याज दर पर अपने ग्राहकों को हम लोन दे रहे हैं।

loksabha election banner

इसी दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक Bank Of India ने रविवार को होम और व्हीकल लोन पर ब्याज दरों में क्रमशः 35 बेसिस पॉइंट और 50 बेसिस पॉइंट की कटौती की घोषणा की है।

Bank Of India ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए बैंक ने यह कहा कि, इस कटौती के साथ होम लोन पर ब्याज दर पहले 6.85 फीसद के मुकाबले 6.50 फीसद और वाहन लोन पर 7.35 फीसद के मुकाबले 6.85 फीसद हो गई है। बैंक के द्वारा यह विशेष ब्याज दरें 18 अक्टूबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021 तक प्रभावी रहेंगी। इसके साथ ही यह विशेष ब्याज दर होम लोन के लिए अप्लाई करने वाले नए ग्राहकों और लोन ट्रांसफर कराने वालों के लिए भी उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा बैंक ने 31 दिसंबर 2021 तक होम लोन और वाहन लोन पर लगने वाले प्रोसेसिंग फीस को भी माफ कर दिया है।

इन बैंकों ने भी घटाई ब्याज दरें

Bank Of India के अलावा, Bank of Baroda, Canara Bank, HDFC Bank और DCB Bank भी अपने ग्राहकों सस्ते ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। इन बैंकों के साथ State Bank Of India(SBI), ICICI Bank, पंजाब नेशनल बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक जैसे बैंक भी बेहद कम ब्याज पर होम लोन की पेशकश कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.