Menu
blogid : 6176 postid : 775407

सितारे, अनुष्का और हार!

Tahir Khan
ताहिर की कलम से
  • 59 Posts
  • 22 Comments

जी हां हम बात मोती वाले हार की नहीं बल्कि बात उस हार की कर रहे हैं जिसने करोड़ों भारतीयों के सीधे दिलों पर वार किया। चाहे अनुष्का के हार की बात की जाए या अन्य सितारों की जिन्होंने सिर्फ विज्ञापन की दुनिया को तो चमका दिया है...

मगर करोड़ों भारतियों की खुशियों को बहुत कम! जी हां अब तो आप समझ ही गये होंगे की हम किस हार और किन सितारों की बात कर रहे हैं। जी बिल्कुल सही भारतीय सितारों की जिनको कुछ भारतीय खुंखार शेर के नाम से भी पुकारते हैं।

जिनके मज़बूत कांधों पर भारत की जीत और हार की ज़िम्मेदारी होती है जिन्होंने अंग्रेजी सरज़मीं पर जाते ही दूसरे टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर जोश दिखाया और अंग्रेज़ों को पठखनी देकर अपने हौसलें दर्शा दिए थे लेकिन साउथथेम्पटन, मैनचेस्टर और ओवल में जो किरकरी भारतीय शेरों ने कराई उसे शायद ही भूला जाये।

भारतीयों की बड़ी हार देखने को मिली एक पारी 244 रनों से भारत की हार हुई। लेकिन यदि सीरीज बराबर करनी थी तो मिस्टर कूल ने क्यों चुने पंकज और ईश्वर? क्यों फिल्ड प्लेसमेंट में फिसड्डी नज़र हुए? टेस्ट में बड़े बदलाव क्यों? गौतम की गंभीरता भी रही गायब!

शिखर धवन भी नहीं पहुंचा भारतीय टीम को शिखर तक, ऐतिहासिक टेस्ट में 7 विकेट लेने वाले इशांत क्यों रहे शांत, वहीं मिस्टर 'कूल' भी उस समय 'होट' नज़र आये जब उन्होंने एक विवादित बयान दे डाला उन्होंने कहा "अच्छा हुआ हम हार गए दो दिन और आराम के लिए मिल गये लेकिन जब आराम ही करना था तो इंग्लैण्ड क्यों गये" आराम तो भारत में भी किया जा सकता था।

आराम के कारण ओवल में हो गया "दी एंड"।