Menu
blogid : 312 postid : 1395351

T20 वर्ल्डकप के वार्मअप मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को धोया, नीदरलैंड समेत 3 टीमें भी अपने मैच हारींं

टी20 वर्ल्डकप के वार्मअप मुकाबलों की शुरुआत 12 अक्टूबर से हो चुकी है। पहले दिन 8 टीमों के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए। पहले मैच में श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, आयरलैंड बनाम पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड बनाम नीदरलैंड, ओमान बनाम नामीबिया के की टीमें आमने-सामने थीं। श्रीलंका के बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan13 Oct, 2021

 

 

टी20 वर्ल्डकप के वार्मअप मुकाबले शुरू-
बीसीसीआई की अगुवाई में यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्डकप शुरू हो रहा है। वर्ल्डकप का पहला मैच ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में मुख्य दौर के मैच शुरू होने से पहले सभी टीमें वॉर्मअप मुकाबले खेल रही हैं। पहले दिन 12 अक्टूबर को कुल 4 वार्मअप मुकाबले हुए।

श्रीलंका को आउट नहीं कर सका बांग्लादेश- 
वार्मअप मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने थीं। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने कुल 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 147 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से बल्लेबाज सौम्य सरकार ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में कोई भी 16 रन से अधिक नहीं बना सका। बाद में सौम्य सरकार ने सर्वाधिक 2 विकेट भी चटकाए।

फर्नांडो ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी- 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम के बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए मात्र 42 गेंद 62 रन बना दिए। अविष्का टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे। श्रीलंका के चमीका करुणारत्ने ने नाबाद 29 रन बनाए। श्रीलंका ने यह मुकाबला 19वें ओवर में 4 विकेट से जीत लिया।

 

 

आयरलैंड, स्कॉटलैंड और ओमान ने मैच जीते- 
आबूधाबी में खेले गए दूसरे वॉर्मअप मैच में ने आयरलैंड ने पापुआ न्यू गिनी टीम पर 8 विकेट से जोरदार जीत हासिल की। अन्य मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नीदलैंड टीम को 32 रनों से हराकर मुकाबला अपने नाम किया। एक अन्य मैच में मेजबान टीम ओमान ने विपक्षी टीम नामीबिया पर 32 रनों जीत दर्ज की।

भारत का वॉर्मअप मैच 18 को इंग्लैंड से- 
टी20 वर्ल्डकप के अगले 4 वार्मअप मुकाबले 14 अक्टूबर को खेले जाएंगे। भारत का पहला वार्मअप मुकाबला 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ होगा और दूसरा मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला जाएगा। वर्ल्डकप में मुख्य दौर के मैच 17 अक्टूबर से शुरू होंगे और भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होगा।