Menu
blogid : 312 postid : 1395372

T20 वर्ल्डकप में फिनिशर की भूमिका में होगा ये प्लेयर, भारतीय खिलाड़ी के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी

टीम इंडिया टी20 वर्ल्डकप खेलने के लिए यूएई पहुंच चुकी है और अभ्यास सत्र भी शुरू हो चुका है। टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले प्लेयर हार्दिक पांड्या ने कहा है कि इस बार उनके कंधों पर मैच फिनिशर की जिम्मेदारी होगी। क्योंकि, हमारे पास महेंद्र सिंह धोनी नहीं हैं। टीम इंडिया का पहला ग्रुप स्टेज मुकाबला 24 दिसंबर को पाकिस्तान के साथ दुबई में होगा। उससे पहले 18 अक्टूबर की शाम को इंग्लैंड के साथ वॉर्मअप मुकाबला टीम इंडिया खेलेगी।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan18 Oct, 2021

 

 

इंग्लैंड के साथ वॉर्मअप मुकाबला आज- 
टी20 वर्ल्डकप की मेजबान टीम इंडिया अपने मुकाबलों के लिए यूएई पहुंच चुकी है। टीम इंडिया के साथ महेंद्र सिंह धोनी बतौर मेंटर शामिल हुए हैं। आज यानी 18 अक्टूबर की शाम को 7.30 बजे से इंग्लैंड के साथ वॉर्मअप मैच खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया ने 17 अक्टूबर को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा भी लिया।

हार्दिक पांड्या के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी- 
टीम इंडिया के 15 सदस्यीय दल का हिस्सा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने क्रिकइंफो से कहा कि इस बार टी20 वर्ल्डकप में फिनिशर की जिम्मेदारी उनके कंधों पर है। उन्होंने कहा कि इस बार महेंद्र सिंह धोनी मैदान में नहीं होंगे। ऐसे में उनकी भूमिका बढ़ गई है। हार्दिक ने कहा कि धोनी से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है, वह मेरे भाई जैसे हैं।

 

 

24 को पाकिस्तान से होगा ग्रुप स्टेज मैच- 
भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ वॉर्मअप मैच के बाद 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ वॉर्मअप मुकाबला खेलेगी। भारत का पहला ग्रुप स्टेज का मुकाबला पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को दुबई में होगा। इस मैच के लिए फैंस में जबरदस्त उत्साह है। भारत का दूसरा टी20 वर्ल्डकप मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ और तीसरा मैच अफगानिस्तान के साथ 3 नवंबर को होगा।

मैच टाइमिंग और प्रसारण- 
टी20 वर्ल्डकप के सभी मैचों का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। भारतीय दर्शक सभी मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। टूर्नामेंट में शाम के मैच का वक्त 7.30 बजे होगा। जबकि, दोपहर के मुकाबले 3.30 बजे से खेले जाएंगे।

टीम इंडिया फुल स्कवॉड
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल चहर, वरुण चक्रवर्ती।

स्टैंडबाय प्लेयर्स- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चहर। नेट प्रैक्टिस प्लेयर्स- आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और कृष्णप्पा गौतम।