Menu
blogid : 312 postid : 710767

क्या था इस सेक्सी टीशर्ट में जो मच गया बवाल

एडीडास के नाम के साथ गेम्स एक्सेसरीज का बड़ा सा ब्रांड तब से जुड़ा है जब से इसने खुद को स्थापित किया है. ओलंपिक हो या वर्ल्ड कप फुटबॉल, क्रिकेट हो या टेनिस या गोल्फ एडीडास के शूज और जर्सी हमेशा डिमांड और लाइमलाइट में रहे हैं. सचिन हों या अन्य कोई कॉमन स्पोर्ट्स लवर, एडीडास हर स्पोर्ट्समैन के कलेक्शन में है. लेकिन जितना बड़ा नाम उतनी ही बड़ी कंट्रोवर्सीज इसके साथ जुड़ी हैं. अभी ब्राजील में वर्ल्ड कप के स्पॉंसरशिप में एक बार कुछ ऐसा कर दिया है एडीडास ने कि इसके ब्रांड इमेज पर प्रश्नचिह्न लग गया.

adidas-brazil-tshirts 1ब्राजील वर्ल्ड कप को स्पॉंसर कर रहे एडीडास को तब एक बड़ा झटका लग गया जब ब्राजील सरकार ने वर्ल्ड कप के लिए उतारे टीशर्ट्स को ब्राजील के टूरिज्म इमेज को बिगाड़ने और इसे सेक्सुअली रिप्रजेंट करने के लिए कंपनी को नोटिस भेज दिया. दरअसल एडीडास ने इस वर्ल्ड कप के प्रमोशन के लिए जो टीशर्ट्स बनाए हैं ब्राजीलियन सरकार के अनुसार उनका प्रजेंटेशन सेक्सुअली ऑब्जेक्शनेबल है. एक टीशर्ट की डिजाइन में बिकनी में खड़ी एक लड़की फुटबॉल स्कोर की तरफ इशारा कर रही है और दूसरी डिजाइन के टीशर्ट में दिल के शेप के साथ ‘आई लव ब्राजील’ लिखा है.

Read: गर्लफ्रेंड का अंधा प्यार

हालांकि ब्राजील सरकार के ऑब्जेक्शन के बाद एडीडास ने इन टीशर्ट्स को मार्केट हटाने की घोषणा कर दी है लेकिन प्रमोशन की खातिर ऐसे हथकंडे अपनाने के लिए एडीडास का ब्रांड नेम खराब हो रहा है. यह पहली बार नहीं जब कंपनी ऐसे किसी विवाद में फंसी है. इससे पहले भी 2012 में फीफा वर्ड कप स्पॉंसर करने के दौरान एडीडास ने स्नीकर्स शूज लांच किया था जो बहुत विवादित रहा. फीफा वर्ल्ड कप आयोजन की कंपनी ने इस शूज में ऊपर की तरफ घुटनों से पैरों को बांधने वाली प्लास्टिक की पट्टी और जंजीर लगा शूज उतारा था. फेसबुक पर प्रमोशन के लिए डाले इस शूज के लिए खासा हंगामा हुआ पर कंपनी ने उससे कोई सबक नहीं ली और अब यह नया विवाद हो गया है.

Read more:

क्या यही है कलियुग के पिशाचों का पता

फ्यूचर बेबी के जलवे, यकीन नहीं आता तो खुद देख लीजिए

एक ऐसी दास्तां जो बनाती है विराट को सचिन से ज्यादा महान