Menu
blogid : 312 postid : 1395344

RCB का गेंदबाज IPL रिकॉर्डबुक में दर्ज, रबाडा का रिकॉर्ड तोड़ ब्रावो की बराबरी की

आईपीएल 2021 सीजन के प्लेऑफ मुकाबले खेले जा रहे हैं। बीते दिन 11 अक्टूबर की शाम को आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबले में केकेआर ने जीत दर्ज की। आरसीबी का हार के साथ इस सीजन में यहीं पर सफर खत्म हो गया। आरसीबी के युवा गेंदबाज हर्षल पटेल ने आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। हर्षल इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाकर सबसे आगे हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan12 Oct, 2021

 

 

हार के साथ RCB का सफर खत्म- 
आईपीएल का 58वां मुकाबला 11 अक्टूबर को आरसीबी और केकेआर के बीच खेला गया। करो या मरो मुकाबले में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 138 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 19.4 ओवर में 139 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। केकेआर का अगला मुकाबला 13 अक्टूबर की शाम को दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा। इस मुकाबले में जो जीतेगा वह फाइनल में 14 नवंबर को सीएसके से भिड़ेगा।

हर्षल से आगे निकलना मुश्किल- 
आरसीबी का आईपीएल 2021 में केकेआर से हार के साथ सफर खत्म हो गया है। लेकिन, उसके गेंदबाज हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 32 विकेट चटकाकर इस सीजन के नंबर वन गेंदबाज बने हैं। ऐसा करने वाले वह पहले अनकैप्ड इंडियन प्लेयर हैं। इस सीजन में हर्षल से आगे निकलना किसी भी गेंदबाज के लिए लगभग नामुमकिन है। दूसरे नंबर 23 विकेट के साथ आवेश खान हैं।

 

 

एक सीजन में सर्वाधिक विकेट का रिकॉर्ड- 
आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में हर्षल पटेल संयुक्त रूप से सीएसके के ड्वेन ब्रावो नंबर वन पर पहुंच गए हैं। ड्वेन ब्रावो ने 2013 में 32 विकेट चटकाए थे। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे गेंदबाज कगीसो रबाडा एक सीजन में 30 विकेट के साथ लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। ड्वेन ब्रावो ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए हर्षल को बधाई भी दी है।