Menu
blogid : 312 postid : 1395702

टीम इंडिया-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर ओमीक्रॉन का खतरा, 17 दिसंबर से खेले जाने हैं 10 मैच

दुन‍ियाभर के ल‍िए दहशत बने कोरोना के नए वैर‍िएंट ओमीक्रॉन का खतरा अब क्रिकेट पर भी पड़ता द‍िख रहा है। टीम इंड‍िया का इसी महीने दक्ष‍िण अफ्रीका दौरा तय है। 17 द‍िसंबर से टेस्‍ट, वनडे और टी20 सीरीज के 10 मैचों का शुभारंभ होना है। लेक‍िन, मौजूदा हालात ने सीरीज को संकट में डाल द‍िया है। दोनों क्रिकेट बोर्ड हर पहलू पर बातचीत कर रहे हैं। सीरीज को करीब एक सप्‍ताह आगे बढ़ाया जा सकता है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan2 Dec, 2021

 

 

ओमीक्रॉन के चलते आगे बढ़ सकती है सीरीज- 
बीसीसीआई के एक अध‍िकारी ने एएनआई को बताया क‍ि ओमीक्रॉन के संक्रमण को देखते हुए दोनों क्रिकेट बोर्ड किसी फैसले पर पहुंचने के ल‍िए लगातार संपर्क में हैं। सबसे पहली वरीयता ख‍िलाड़ियों की सुरक्षा और सेहत है। दोनों बोर्ड इस दौरे को करीब एक सप्‍ताह आगे बढ़ाने पर भी चर्चा कर रहे हैं। संभव है सीरीज एक सप्‍ताह आगे बढ़ाई जाए।

दोनों क्रिकेट बोर्ड लगातार संपर्क में- 
टीम इंड‍िया के दक्ष‍िण अफ्रीका दौरे और ओमीक्रॉन वैर‍िएंट को लेकर केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर पहले ही कह चुके हैं क‍ि बीसीसीआई को टीम भेजने से पहले सरकार से सुझाव लेना चाह‍िए। हालांक‍ि, बीसीसीआई पहले कह चुका है क‍ि दौरा रद्द करने का कोई इरादा नहीं है। लेक‍िन, बायोबबल समेत सभी तरह के पहलुओं पर दक्ष‍िण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से बात चल रही है।

17 द‍िसंबर से 16 जनवरी तक 10 मैच- 
टीम इंड‍िया का दक्ष‍िण अफ्रीका दौरा 17 स‍ितंबर से टेस्‍ट सीरीज के साथ शुरू हो रहा है। 16 जनवरी 2022 तक प्रस्‍ताव‍ित इस दौरे में दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैच, 3 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्‍ट सीरीज 17 द‍िसंबर से 7 जनवरी तक होगी। वनडे सीरीज 11 से 16 जनवरी तक और टी20 सीरीज 19 से 26 जनवरी तक खेली जानी है।

न्यूजीलैंड के साथ दूसरे टेस्‍ट में जुड़ेंगे कोहली- 
टीम इंड‍िया इनद‍िनों न्‍यूजीलैंड के साथ 2 टेस्‍ट मैचों की होम सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला टेस्‍ट ड्रॉ हो चुका है और दूसरा टेस्‍ट मैच 3 द‍िसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेड‍ियम में खेला जाएगा। पहले टेस्‍ट में नहीं खेले व‍िराट कोहली दूसरे टेस्‍ट मैच में टीम को लीड करेंगे। कोहली के जुड़ने से टीम इंड‍िया का बल्‍लेबाजी क्रम और मजबूत हो जाएगा।