Menu
blogid : 312 postid : 1395887

केएल राहुल ने वेंकटेश अय्यर का वनडे डेब्यू कराया, 5 साल बाद टीम में लौटा दिग्गज स्पिनर

भारतीय टीम टेस्‍ट के बाद वनडे सीरीज के ल‍िए साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। 19 जनवरी को पहले मैच के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। केएल राहुल की कप्‍तानी वाली टीम इंड‍िया की प्‍लेइंग इलेवेन में वेंकटेश अय्यर को जगह दी गई है। यह उनका वनडे डेब्‍यू मुकाबला है। जबक‍ि, द‍िग्‍गज स्‍प‍िनर आर अश्‍व‍िन को करीब 5 साल बाद वनडे टीम की प्‍लेइंग इलेवेन में जगह म‍िली है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan19 Jan, 2022

 

 

केएल राहुल की कप्‍तानी में वनडे सीरीज शुरू- 
साउथ अफ्रीका के साथ भारतीय टीम का पहला वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जा रहा है। वनडे और टी20 के कप्‍तान रोह‍ित शर्मा के चोट‍िल होने की वजह से टीम की कप्‍तानी केएल राहुल को म‍िली है। उपकप्‍तान जसप्रीत बुमराह को बनाया गया है। प्‍लेइंग इलेवेन में पूर्व कप्‍तान व‍िराट कोहली को जगह म‍िली है। कोहली ने बीते द‍िनों टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ी है। इससे पहले वह वनडे और टी20 की कप्‍तानी भी छोड़ चुके हैं।

T20I के बाद ODI में वेंकटेश का डेब्‍यू- 
प्‍लेइंग इलेवेन में युवा बल्‍लेबाज वेंकटेश अय्यर को जगह दी गई है। यह उनका वनडे में डेब्‍यू मुकाबला है। बीते महीने वेंकटेश अय्यर ने टी20 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डेब्‍यू क‍िया था। वेंकेटेश ने कुल 3 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं, ज‍िनमें उन्‍होंने कुल 30 रन बनाए हैं। हालांक‍ि, आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। अब साउथ अफ्रीका के ख‍िलाफ उन्‍हें वनडे में भी मौका द‍िया गया है।

 

 

5 साल बाद अश्‍व‍िन की वनडे में वापसी- 
भारतीय टीम के अनुभवी और द‍िग्‍गज स्‍प‍िनर रव‍िचंद्रन अश्‍विन को लंबे समय बाद वनडे टीम की प्‍लेइंग इलेवेन में जगह म‍िली है। आर अश्‍व‍िन करीब 5 साल बाद टीम में लौटे हैं। उन्‍होंने आख‍िरी वनडे मुकाबला जुन 2017 में वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ खेला था। इस मुकाबले में उन्‍होंने 3 विकेट चटकाए थे। आर अश्‍व‍िन ने साउथ अफ्रीका के साथ इस दौरे में खेली गई टेस्‍ट सीरीज में टीम का ह‍िस्‍सा थे।

श‍िखर, चहल और अय्यर प्‍लेइंग इलेवेन में- 
टीम इंड‍िया के लिए पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज में टीम की कमान संभालने वाले श‍िखर धवन की वापसी हुई है। इसके अलावा चोट की वजह से लंबे समय से टीम इंड‍िया से बाहर रहे श्रेयस अय्यर की भी वापसी हुई है। इसी तरह गेंदबाज युजवेंद्र चहल को भी लंबे समय बाद वनडे में मौका म‍िला है। उन्‍हें न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ प‍िछली टी20 सीरीज में टीम से बाहर रखा गया था।