Menu
blogid : 312 postid : 1395657

केएल राहुल की जगह इस प्लेयर को मौका, ये खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

टीम इंड‍िया दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भी न्‍यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के ल‍िए तैयार है। पहला टेस्‍ट शुरू होने से 2 द‍िन पहले ही केएल राहुल कानपुर टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को स्‍क्‍वॉड में शाम‍िल क‍िया गया है। अब स्‍क्‍वॉड में 3 ऐसे प्‍लेयर हैं जो डेब्‍यू करने के ल‍िए तैयार हैं। जबक‍ि, स्‍प‍िनर की 4 साल बाद स्‍क्‍वॉड में वापसी कराई गई है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan23 Nov, 2021

 

 

दो द‍िन बाद पहला टेस्ट कानपुर में- 
न्‍यूजीलैंड टीम टी20 वर्ल्‍डकप फाइनल 14 नवंबर को खेलने के बाद से भारत दौरे पर है। 25 दिसंबर को कानपुर में पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेड‍ियम होगा। पहले टेस्‍ट मैच में भारत की ओर से दो ख‍िलाड़ी टेस्‍ट में पदार्पण कर सकते हैं।

केएल राहुल पहले टेस्‍ट से बाहर- 
न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज में शाम‍िल सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल टीम से बाहर हो गए हैं। वह चोट के कारण पहला टेस्‍ट नहीं खेल पाएंगे। आज के प्रैक्‍ट‍िस मैच में भी उन्‍होंने ह‍िस्‍सा नहीं ल‍िया। टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड में केएल राहुल की जगह बल्‍लेबाज सूर्य कुमार यादव को शाम‍िल क‍िया गया है। वह पहली बार टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड में जगह बनाने वाले ख‍िलाड़ी हैं।

श्रेयस और सूर्यकुमार डेब्यू संभव- 
पहली बार इंड‍िया की टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड में शाम‍िल क‍िए गए श्रेयस अय्यर और कोना श्रीकर भरत और सूर्यकुमार यादव को डेब्‍यू का मौका म‍िल सकता है। पहले टेस्‍ट में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार के डेब्‍यू की संभावना प्रबल मानी जा रही है। कोना श्रीकर भरत का फर्स्‍ट क्‍लास और ल‍िस्‍ट ए क्रिकेट में अच्‍छा प्रदर्शन रहा है, ज‍िसकी बदौलत उन्‍हें स्‍क्‍वॉड में शाम‍िल क‍िया गया है।

 

 

4 साल बाद टेस्ट खेल सकते हैं जयंत- 
जयंत यादव डॉमेस्‍ट‍िक क्रिकेट में हर‍ियाणा टीम के ल‍िए खेलते हैं। वह टीम इंड‍िया के लिए 4 टेस्‍ट और 1 वनडे मैच खेल चुके हैं। ऑफ स्‍प‍िन गेंदबाजी करने वाले जयंत लोअर ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करने की भी क्षमता रखते हैं। उन्‍हें टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड में जगह म‍िली है। जयंत ने फरवरी 2017 में 4 साल पहले आख‍िरी टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ खेला था।

 

 

टेस्ट स्क्वॉड से ये प्लेयर बाहर- 
टेस्‍ट टीम से कई प्‍लेयर्स को बाहर रखा गया है, ज‍िनमें बड़ा नाम टी20 के कप्‍तान रोह‍ित शर्मा का है। टी20 वर्ल्‍डकप और न्‍यूजीलैंड सीरीज के बाद उन्‍हें आराम द‍िया गया है। इसी तरह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी को भी आराम द‍िया गया है। जबक‍ि, व‍िकेटकीपर बल्‍लेबाज र‍िषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह नहीं दी गई है।

इंड‍िया टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड-
अज‍िंक्‍या रहाणे (कप्‍तान), चेतेश्‍वर पुजारा (उपकप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल, शुभमन ग‍िल, श्रेयस अय्यर, र‍िद्ध‍िमान साहा (विकेटकीपर), कोना श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रव‍िंद्र जड़ेजा, आर अश्‍व‍िन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्‍मद स‍िराज और प्रस‍िद्ध कृष्‍णा।...Next

 

 

ये भी पढ़ें:

2031 तक खेले जाएंगे 12 वर्ल्‍डकप, यूएसए होस्‍ट करेगा पहला बड़ा टूर्नामेंट

कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक रन बनाकर आगे निकला पाक बल्लेबाज

न्यूजीलैंड नहीं खेलेगी अंडर-19 वर्ल्डकप, 3 टीमों के साथ भारत ग्रुप-बी में

अजिंक्या रहाणे को टेस्ट टीम की कमान, रोह‍ित-बुमराह समेत कई ख‍िलाड़ी बाहर