Menu
blogid : 312 postid : 1395738

मयंक अग्रवाल की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, आर अश्विन दुनिया के नंबर दो ऑलराउंडर बने

न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल को रैंक‍िंग में सुधार का तोहफा म‍िला है। उन्‍होंने टेस्‍ट रैंक‍िंग 30 स्‍थान की लंबी छलांग लगाई है। वहीं, दूसरे मैच में 8 व‍िकेट लेने वाले आर अश्‍व‍िन दुन‍िया के दूसरे नंबर के टेस्‍ट ऑलराउंडर बन गए हैं। टॉप-10 बल्‍लेबाजों की सूची में डेव‍िड वार्नर की रैंक‍िंग में भी सुधार हुआ है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan8 Dec, 2021

 

 

मयंक अग्रवाल रैंक‍िंग में 30 स्‍थान ऊपर पहुंचे- 
आईसीसी ने टेस्‍ट प्‍लेयर्स की अपडेटेड रैंक‍िंग जारी की है। भारत के बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल, 10 व‍िकेट लेने का र‍िकॉर्ड बनाने वाले न्‍यूजीलैंड के एजाज पटेल ने रैंक‍िंग में लंबी छलांग मारी है। बल्‍लेबाजों की रैंक‍िंग में मयंक अग्रवाल 30 स्‍थान की छलांग के साथ 11वें नंबर के बल्‍लेबाज बन गए हैं। दक्ष‍िण अफ्रीका के साथ प्रस्‍तावित टेस्‍ट सीरीज में वह शानदार प्रदर्शन कर टॉप-5 में भी जगह बना सकते हैं।

डेव‍िड वॉर्नर आगे बढ़े, रोह‍ित-व‍िराट बरकरार- 
बल्‍लेबाजों में लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे ऑस्‍ट्रेल‍ियाई व‍िस्‍फोटक बल्‍लेबाज डेव‍िड वॉर्नर एक स्‍थान के सुधार के साथ नवें नंबर पर पहुंच गए हैं। टेस्‍ट में नंबर वन बल्‍लेबाज इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट हैं। दूसरे नंबर पर स्‍टीव स्‍म‍िथ, तीसरे नंबर पर केन व‍िल‍ियम्‍सन, चौथे पर मार्नस लाबुशाने, छठे स्‍थान पर रोह‍ित शर्मा और सातवें नंबर पर भारतीय कप्‍तान व‍िराट कोहली काब‍िज हैं।

अश्‍व‍िन दूसरे नंबर के गेंदबाज और ऑलराउंडर- 
टेस्‍ट गेंदबाजों में 10 व‍िकेट लेकर र‍िकॉर्ड बनाने वाले न्‍यूजीलैंड के एजाज पटेल 23 स्‍थान की छलांग के साथ 38वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑस्‍ट्रेल‍ियाई कप्‍तान पैट कम‍िंस नंबर वन टेस्‍ट गेंदबाज बने हुए हैं। वहीं, भारत के आर अश्‍व‍िन दुन‍िया के दूसरे नंबर के टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं। इसके अलावा वह दुन‍िया के दूसरे नंबर के टेस्‍ट ऑलराउंडर भी बन गए हैं। उन्‍हें ऑलराउंडर्स की रैंक‍िंग में एक स्‍थान का फायदा हुआ है।

 

 

रव‍िंद्र जड़ेजा को रैंक‍िंग में नुकसान- 
टेस्‍ट ऑलराउंडर्स की टॉप-10 ल‍िस्‍ट में शाम‍िल रव‍िंद्र जड़ेजा को रैंक‍िंग में नुकसान हुआ है। वह दो स्‍थान के नुकसान के साथ दूसरे नंबर से सीधा चौथे नंबर पर ख‍िसक गए हैं। वहीं, टेस्‍ट गेंदबाजों की टॉप-10 सूची में आर अश्‍व‍िन के अलावा जसप्रीत बुमराह भी बने हुए हैं। बुमराह 10वें नंबर पर हैं। सूची में ऑस्‍ट्रेल‍िया के गेंदबाज जॉस हेजलवुड एक स्‍थान की छलांग के साथ दुन‍िया के तीसरे नंबर के टेस्‍ट गेंदबाज बन गए हैं।