Menu
blogid : 312 postid : 1395875

केन विलियम्सन की कुर्सी छिनी, रोहित शर्मा टॉप-5 में बरकरार, जानें ताजा टेस्ट रैंकिंग में कौन प्लेयर कहां पहुंचा

टेस्ट रैंक‍िंग में अबतक तीसरे नंबर पर काब‍िज न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विल‍ियम्‍सन की कुर्सी छ‍िन गई है। आईसीसी ने टेस्‍ट के टॉप-10 बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों की अपडेटेड रैंक‍िंग जारी कर दी है। केन व‍िल‍ियम्‍सन अब चौथे स्‍थान पर ख‍िसक गए हैं। भारतीय वनडे टीम के कप्‍तान रोह‍ित शर्मा टेस्‍ट के टॉप-5 बल्‍लेबाजों में बरकरार हैं, जबक‍ि व‍िराट कोहली टॉप-5 से बाहर हो गए हैं। गेंदबाजों में आर अश्‍व‍िन का जलवा कायम है। पाक‍िस्‍तानी प्‍लेयर हसन अली ने टॉप-10 में जगह बना ली है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan12 Jan, 2022

 

 

स्‍म‍िथ ने छीनी व‍िल‍ियम्‍सन की कुर्सी- 
टेस्‍ट बल्‍लेबाजों की अपडेटेड रैंकिंग के अनुसार ऑस्‍ट्रेल‍ियाई बल्‍लेबाज मार्नस लबुशाने दुन‍िया के नंबर वन टेस्‍ट बल्‍लेबाज बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट हैं। वहीं, अबतक तीसरे स्‍थान पर काब‍िज रहे न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िलियम्‍सन को ऑस्‍ट्रेल‍ियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍म‍िथ ने पीछे धकेलते हुए उनके स्‍थान पर कब्‍जा कर ल‍िया है। व‍िल‍ियम्‍सन अब चौथे नंबर पर ख‍िसक गए हैं।

रोह‍ित शर्मा टॉप-5 में इकलौते भारतीय- 
भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्‍तान रोह‍ित शर्मा टेस्‍ट बल्‍लेबाजों की सूची में टॉप-5 में काब‍िज हैं। टेस्‍ट रैंक‍िंग में वह दुन‍िया के नंबर 5 बल्‍लेबाज बने हुए हैं। वहीं, भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली टॉप-5 से बाहर चल रहे हैं। ताजा रैंक‍िंग के अनुसार वह 9वें नंबर पर है। 10वें स्‍थान दक्ष‍िण अफ्रीका के कप्‍तान डीन एल्‍गर हैं। भारत के साथ चल रही टेस्‍ट सीरीज में अच्‍छे प्रदर्शन का फल उन्‍हें रैंक‍िंग में सुधार के साथ म‍िला है।

 

 

अश्‍व‍िन दुन‍िया के टॉप गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर- 
टेस्‍ट के टॉप-10 गेंदबाजों में पाक‍िस्‍तान गेंदबाज हसन अली ने दो स्‍थानों की छलांग लगाते हुए 10वें स्‍थान पर कब्‍जा कर ल‍िया है। हसन अली के अलावा दक्ष‍िण अफ्रीका के गेंदबाज कगीसो रबाडा और न्‍यूजीलैंड के गेंदबाज केली जैम‍िसन को रैंक‍िंग में फायदा म‍िला है। जेमीसन तीसरे नंबर पर और रबाडा पांचवें स्‍थान पर काब‍िज हैं। भारतीय गेंदबाज आर अश्‍व‍िन टेस्‍ट गेंदबाजों की ल‍िस्‍ट में दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। पहले स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेल‍िया के पैट कम‍िंस हैं।