Menu
blogid : 312 postid : 1395723

Ashes 2021: इंग्लैंड टीम में कई माह बाद लौटा दिग्गज क्रिकेटर, अनिश्चित ब्रेक पर चल रहा था ऑलराउंडर

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच 8 द‍िसंबर से एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच शुरू होने जा रहा है। इंग्‍लैंड ने कई माह से अन‍िश्‍चि‍त ब्रेक पर चल रहे बेन स्‍टोक्‍स को प्‍लेइंग इलेवेन में शाम‍िल क‍िया है। बेन स्‍टोक्‍स न‍िजी कारणों से करीब 5 माह पहले ब्रेक पर चले गए थे। इस बीच उन्‍होंने टी20 वर्ल्‍डकप समेत कई सीरीज नहीं खेली हैं। एशेज सीरीज में वह वापसी कर रहे हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan7 Dec, 2021

 

 

8 द‍िसंबर से 18 जनवरी तक एशेज सीरीज- 
इंग्‍लैंड टीम एशेज सीरीज के 5 टेस्‍ट मैच खेलने के लिए ऑस्‍ट्रेल‍िया दौरे पर है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण स्‍थान रखती है। एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मेच 8 द‍िसंबर से ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा। सीरीज का आख‍िरी टेस्‍ट मैच 14 से 18 जनवरी के बीच खेला जाएगा। वेन्‍यू का ऐलान अभी तक नहीं क‍िया गया है।

अन‍िश्‍च‍ित ब्रेक से लौटे बेन स्‍टोक्स- 
पहले टेस्‍ट मैच के ल‍िए इंग्‍लैंड टीम ने प्‍लेइंग इलेवेन का ऐलान कर द‍िया है। टीम में अन‍िश्चितकाल के ल‍िए ब्रेक पर गए स्‍टार प्‍लेयर बेन स्‍टोक्‍स की वापसी कराई गई है। बेन स्‍टोक्‍स आख‍िरी बार जुलाई माह में पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ वनडे सीरीज में मैदान पर द‍िखे थे। इसमें वह कप्‍तान भी थे। इस मैच के बाद न‍िजी वजह से बेन स्‍टोक्‍स ने अन‍िश्चितकाल के ल‍िए ब्रेक पर जाने का ऐलान क‍िया था।

 

 

जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट से बाहर- 
बेन स्‍टोक्‍स की वापसी से इंग्‍लैंड टीम को मजबूती म‍िली है। स्‍टोक्‍स बेहतरीन बल्‍लेबाज होने के साथ ही शानदार गेंदबाजी भी करते हैं। पहले मैच में इंग्‍लैंड के स्‍टार गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन नहीं खेल पाएंगे। वह चोट के कारण प्‍लेइंग इलेवेन से बाहर हो गए हैं। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण में स्‍टुअर्ट, क्रिस वोक्‍स, ओली रॉब‍िंसन और बेन स्‍टोक्‍स अहम भूम‍िका न‍िभाएंगे।

इंग्लैंड की प्‍लेइंग इलेवेन टीम- 
जो रूट (कप्‍तान), जॉस बटलर (व‍िकेटकीपर) , रोरी बर्न्‍स, डेव‍िड मलान, हसीब हमीद, जैक लीच, ओली पोप, बेन स्‍टोक्‍स, ओली रॉब‍िंसन, क्रिस वोक्‍स और स्‍टुअर्ट ब्रॉड।

ऑस्‍ट्रेल‍िया की प्‍लेइंग इलेवेन टीम- 
पैट कम‍िंस (कप्‍तान), डेव‍िड वॉर्नर, मार्कस हैर‍िस, मार्नस लाबुशाने, स्‍टीव स्‍म‍िथ, ट्रैव‍िस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्‍स कैरी, नाथन ल‍ियान, जॉस हेजलवुड और म‍िचेल स्‍टार्क।

 

 

Read More : 

ICC वुमेंस रैंकिंग्स में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, ये है दुनिया की No.1 बल्लेबाज

भारत आ रहीं 4 देशों की टीमें, खेले जाएंगे 20 से ज्यादा मैच  

3 देशों के कोच रहे लीजेंड क्रिकेटर को इस फ्रेंचाइजी ने हेड कोच बनाया