Menu
blogid : 27075 postid : 5

छोटे से वीडियो के लिए भी प्लानिंग जरूरी है

soniamalhotrasoi
Sonia Malhotra Soi
  • 1 Post
  • 1 Comment

यदि आप सोचते हैं कि 15-20 सेकेंड्स का वीडियो बिना आईडिया और स्क्रिप्ट शूट करके अपलोड कर देने से विडियो वायरल हो जाएगा, तो आप गलत हैं। चंडीगढ़ की सनसनी रिदा जावेद बताती हैं कि छोटे से छोटे विडियो के लिए भी 2-3 दिन की प्लानिंग करनी पड़ती है। सोशल मीडिया एंटरटेनमेंट ऐप ने कई लोगों को स्टार बनाया है। इसी ऐप पर चंडिगढ़ की रिदा जावेद के 2 मिलियन से ज्यादा फोलोअर्स हैं। हर नए विडियो के साथ फोलोअर्स की संख्या में इजाफा हो रहा है।

रिदा अपनी सफलता का श्रेय वीडियो ऐप और अपने दो भाई नईम और समीर को देती हैं। रिदा बताती हैं कि पुराने वीडियो पर उनके प्रशंसकों से मिले फीडबैक के आधार पर नए विडियो की स्क्रिप्ट बनाई जाती है। नईम और समीर के साथ मिलकर स्क्रिप्टिंग, वीडियो  के एंगल और कैरेक्टर पर काम होता है। एक ही वीडियो को दो-तीन तरह से शूट किया जाता है और जब इन तीन लोगों की टीम संतुष्ट हो जाती है, तब वीडियो को वीगो ऐप पर अपलोड किया जाता है।

रिदा के विडियो में अलग-अलग कॉमिक कैरेक्टर्स को लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। शरारती गर्लफ्रेंड, गुस्सैल मां और नटखट पत्नी जैसे कैरेक्टर्स को बहुत से लोगों ने सराहा है। रिदा बताती हैं कि शुरुआत में उन्हें कैरेक्ट चुनने में बहुत मेहनत करनी पड़ती थी लेकिन बॉलिवुड की फिल्मों और पॉप कल्चर के कैरेक्टर्स को उसने अपनाया। अब रिदा के 2 मिलियन से ज्यादा फोलोअर्स हैं। हर एक विडियो पर लाखों कमेंट्स मिलते हैं, जिसके जरिए नए कैरेक्टर्स चुनने में मदद मिलती है।

रिदा ने बताया कि चंडीगढ़ जैसे छोटे से शहर में छोटे से परिवार की एक साधारण सी लड़की को विडियो ऐप ने स्टार बनाया है।रिदा कहती हैं, ‘मैं चाहती हूं कि मेरे वीडियो देखकर लोगों के चेहरे पर मुस्कान आए। और उनके विडियो से अगर हजार लोगों के भी चेहरे पर मुस्कान आती है, तो उनका काम सफल हो जाता है’|