Menu
blogid : 316 postid : 1398120

इस राज्य में आज रात से हटेंगे कोरोना प्रतिबंध, सिनेमा कर्मियों, हॉस्टलर्स को वैक्सीन की दोनों डोज अनिवार्य

कोरोना संक्रमण में लगातार ग‍िरावट के बाद देश के कुछ ह‍िस्‍सों में न‍ियमों में ढील दी जा रही है। जबक‍ि, मध्‍य प्रदेश सरकार ने कोरोना प्रत‍िबंध हटाने का फैसला क‍िया है। आज रात से नाइट कर्फ्यू समाप्‍त हो जाएगा। शासकीय सेवा में लगे कर्मचार‍ियों और हॉस्‍टल में रहने वाले छात्रों को वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवाना अन‍िवार्य क‍िया गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan17 Nov, 2021

 

 

मध्‍य प्रदेश में आज रात से हटेंगे प्रत‍िबंध- 
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज स‍िंह चौहान ने भोपाल में एक कार्यक्रम में बताया क‍ि वह कोरोना की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार उन्‍होंने कहा क‍ि कोविड के दौरान जो प्रतिबंध लगाए गए थे, वे प्रतिबंध आज से हटाने का फैसला किया गया है।

सांस्‍कृत‍िक आयोजनों की अनुमत‍ि- 
प्रत‍िबंध हटने के बाद सभी धार्मिक, खेल-कूद, राजनीतिक, सांस्कृतिक और अन्य आयोजन पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगे। वैवाह‍िक समारोह में सीमित संख्या का प्रावधान खत्‍म हो रहा है और नाइट कर्फ्यू भी आज रात से समाप्त किया जा रहा है। लेकिन, इस दौरान कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

हॉस्‍टलर्स को दोनों वैक्‍सीन अन‍िवार्य- 
हॉस्टल में 18 साल से ऊपर के छात्रों को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवाना अनिवार्य है। इसी तरह सभी शासकीय सेवकों को कोरोना की दोनों डोज लगवाना अनिवार्य है। सिनेमा हॉल के कर्मचारियों को दोनों डोज लगवानी होगी, जबक‍ि दर्शकों के ल‍िए एक डोज अनिवार्य होगी।

ये सब खुलेगा- 
न‍ियमों के समापन के साथ ही योगा सेंटर, रेस्‍टोरेंट, क्लब, स्विमिंग पूल, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर्स पूरी क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे।

 

 

कोरोना की ताजा स्‍थ‍ित‍ि- 
केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार देश में प‍िछले 24 घंटे में 10,197 नए पॉज‍िट‍िव केस म‍िले हैं। जबक‍ि, 12,134 मरीजों को ठीक क‍िया गया है। वहीं, 301 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। देश में 527 द‍िन बाद सबसे कम एक्‍ट‍िव केस 1.28 लाख बचे हैं। कोरोना से सर्वाध‍िक प्रभाव‍ित राज्‍यों में केरल है। वहीं, मध्‍य प्रदेश में मात्र 78 एक्‍ट‍िव केस बचे हैं।