Menu
blogid : 316 postid : 1396855

मिसाल: ड्राइवर ने ऑटो को बनाया 'एंबुलेंस', फ्री में कोरोना मरीजों को पहुंचा रहा अस्पताल

कोरोना महामारी के चलते चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था डगमगाई हुई है। ज्‍यादातर अस्‍पताल ऑक्‍सीजन की कमी और बेड न होने की समस्‍या से जूझ रहे हैं। वहीं, कई इलाकों में मरीजों को अस्‍पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भी समय पर उपलब्‍ध नहीं हो पा रही हैं। ऐसे में रांची के एक ऑटो ड्राइवर ने मरीजों की मदद के लिए उन्‍हें अस्‍पताल पहुंचाने के लिए मुफ्त सेवा शुरू की है। ड्राइवर की इस पहल को खूब सराहा जा रहा है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan23 Apr, 2021

मुश्किल भरे हालात में मदद को आ रहे लोग
देश में हर दिन लाखों की संख्‍या में कोरोना संक्रमित दर्ज किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में विश्‍व में सर्वाधिक 3 लाख से अधिक केस भारत में दर्ज किए गए हैं। अस्‍पतालों में बेड समेत ऑक्‍सीजन की कमी ने मरीजों को जान मुश्किल में डाल दी है। ऐसे में बड़ी संख्‍या में लोग मदद के लिए आगे भी आ रहे हैं।

रांची के रवि ने निशुल्‍क सेवा शुरू की
झारखंड के रांची में ऑटो चालक रवि अग्रवाल मरीजों को निशुल्‍क अस्‍पताल पहुंचा रहे हैं। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना महामारी के वक्त जब एंबुलेंस की कमी है, ऐसे में रांची के ऑटो रिक्शा चालक रवि लोगों को मुफ्त में अस्‍पातल पहुंचा रहे हैं। रवि ने अपने ऑटो में आपातकालीन परिस्थिति में निशुल्‍क सेवा का पोस्‍टर भी अपने ऑटो में चिपका रखा है।

मोबाइल नंबर के साथ मदद पोस्‍टर लगाया 
रवि अग्रवाल ने मैं देख रहा हूं मरीजों को एंबुलेंस नहीं मिल रही हैं। तीमारदार परेशान हैं और मरीजों की जिंदगी मुश्किल में है। रवि ने कहा कि मैं 15 अप्रैल से निशुल्क सेवा दे रहा हूं। तब मैं एक महिला मरीज को रिम्‍स अस्‍पताल ले गया था। मैं जरूरतमंद कोविड और नॉन-कोविड दोनों तरह के मरीजों को अस्पताल पहुंचा रहा हूं। रवि ने निशुल्‍क सेवा का पोस्‍टर अपने मोबाइल नंबर के साथ चिपका रखा है।

कालाबाजारी पकड़े गए थे में डॉक्‍टर और चेला
कोरोना महामारी में मदद के लिए बड़ी संख्‍या में लोग सामने आ रहे हैं। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हालात का गलत तरीके से फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। बीते दिन उदयपुर पुलिस ने निजी अस्‍पताल के डॉक्‍टर और एमबीबीएस छात्र को रेमेडेसिविर इंजेक्‍शन की कालाबजारी कर 35 हजार रुपये में बेचते रंगे हाथ पकड़ा था।...Next

 

ये भी पढ़ें : ब्‍लैक में कोरोना की दवा 35 हजार में बेच रहा डॉक्टर अरेस्‍ट

मनुष्‍य के बाद पहली बार 9 गोरिल्‍ला को लगी कोरोना वैक्‍सीन

2 अरब लोग दूषित पानी पीने को मजबूर, पढ़ें धरती के पानी पर रिपोर्ट

आईपीएल में कब कौन सा मैच किसके साथ होगा, देखें फुल शिड्यूल 

एक्टर बनने से पहले सेल्‍समैन थे अरशद वारसी, डांस ने बदली किस्‍मत