Menu
blogid : 316 postid : 1396694

कोरोना मरीजों की संख्या ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त किए, 24 घंटे में 1.26 लाख से अधिक नए मरीज मिले

कोरोना मरीजों की दैनिक संख्‍या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले एक सप्‍ताह में तीसरी बार कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1 लाख के पार पहुंच गई है। दैनिक मौतों ने भी इस साल का नया रिकॉर्ड बना दिया है। इस बीच कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वालों की संख्‍या 9 करोड़ के पार हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्‍सीन का दूसरा डोज लगवाया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan8 Apr, 2021

नए मरीजों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में नए कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1,26,789 दर्ज की गई है। अब तक मिले नए मरीजों की यह सर्वाधिक संख्‍या है। इससे पहले कभी इतनी बड़ी तादादा में संक्रमित नहीं मिले हैं। एक सप्‍ताह के अंदर तीसरी बार नए मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंचा है। बीते दिन 1.15 लाख नए मरीज मिले थे।

सबसे ज्‍यादा दैनिक मौतें
दैनिक कोरोना मरीजों के साथ ही दैनिक मौतों का आंकड़ा भी इस साल के सर्वोच्‍च शिखर पर पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में 685 मौतें दर्ज की गई हैं। जनवरी से अब तक एक दिन में होने वाली मौतों की यह सर्वाधिक संख्‍या है। बीते दिन 630 मौतें और उससे 446 मौतें दर्ज की गई थीं। इस बीच पिछले 24 घंटे में 59,258 मरीजों को रिकवर किया गया है।

एक्टिव केस और कुल आंकड़े
फरवरी के बाद से लगातार बढ़ रहे एक्टिव केस में और वृद्धि हो गई है। पिछले 24 घंटे में 50 हजार से अधिक एक्टिव केस बढ़े हैं। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्‍या 9,10,319 हो गई है। वहीं, ताजा आंकड़ों को मिलाकर अब तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्‍या 1.29 करोड़ हो गई है। इनमें से 1.18 करोड़ रिकवर हो चुके हैं, जबकि 1.66 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री को दूसरा डोज लगा
देश में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वालों की संख्‍या 9 करोड़ के पार हो गई है। पिछले 24 घंटे में 30 लाख से अधिक लोगों को वैक्‍सीन की डोज लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एम्‍स में कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाई है। टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक कुल 9,01,98,673 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे अमीर बहनें, अथाह दौलत की मालकिन

कोरोना ने पिछले साल के रिकॉर्ड तोड़े, सर्वाधिक संख्‍या में मरीज मिले

मुकेश अंबानी फिर एशिया के सबसे अमीर शख्स बने, ये हैं टॉप 10 अमीर

कोरोना से इन 10 राज्‍यों का बुरा हाल, सर्वाधिक संक्रमण यहीं पर