Menu
blogid : 316 postid : 1396698

इन दो बहनों के पास अथाह दौलत, फोर्ब्‍स की लिस्ट में शामिल, 18 साल का लड़का बना यंगेस्ट अरबपति

फोर्ब्‍स ने विश्‍व के सबसे दौलतमंद लोगों की लिस्‍ट जारी की है। इस लिस्‍ट में दो बहनों को सबसे कम उम्र की अरबपति के रूप में जगह मिली है। दोनों के पास 4.8 अरब डॉलर की दौलत है। सूची में बतौर यंगेस्‍ट अरबपति 18 साल के केविन डेविड लेहमन को जगह मिली है। 10 सबसे युवा अरबपतियों की सूची में डेविड नंबर वन पर हैं। वहीं, विश्‍व में सबसे ज्‍यादा अमीर शख्‍स अमेजन के मालिक जेफ बेजोस हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan8 Apr, 2021

Alexandra Andresen and Katharina Andresen (left to right). Image Courtesy- Ferd

केविन लेहमन सबसे कम उम्र के अरबपति
दुनिया के 10 सबसे कम उम्र के अरबपतियों की सूची में जर्मनी के केविन डेविड लेहमन नंबर वन पर हैं। उनके पास 3.3 अरब डॉलर की दौलत है। 18 साल के केविन जर्मनी के सबसे बड़े ड्रगस्‍टोर चेन ड्रॉगरी मार्केट के मालिक हैं। उनकी कंपनी के देशभर में 2000 से अधिक स्‍टोर हैं और 41000 से अधिक कर्मचारी हैं। फोर्ब्‍स ने केविन को इस धरती का सबसे अमीर युवा बताया है। लेहमन के बाद दूसरे नंबर पर चीन के वांग जेलांग हैं। 24 साल के वांग जेलांग की नेटवर्थ 1.5 अरब डॉलर है।

Youngest Billionaires List 2021. Forbes

दो बहनें सबसे कम उम्र की महिला अरबपति
कम उम्र के टॉप 10 अरबपतियों में तीसरे और चौथे नंबर पर दो सगी बहनें हैं। नॉर्वे की 24 वर्षीय एलेक्‍जांड्रिया एंडरसन और 25 साल की कैथरीना एंडरसन दुनिया की कम उम्र की सबसे अमीर महिला हैं। फोर्ब्‍स के अनुसार दोनों बहनों के पास बराबर दौलत है। एलेक्‍जांड्रिया की नेटवर्थ 1.4 अरब डॉलर और कैथरीना की नेटवर्थ भी 1.4 अरब डॉलर ही है। दोनों बहने इन्‍वेस्‍टमेंट कंपनी फेर्ड की ओनर हैं।

Johan H. Andresen and his two daughters, Katharina and Alexandra Andresen. Image Courtesy- Ferd

रसेल तीसरे सबसे युवा दौलतमंद शख्‍स
कम उम्र के सबसे दौलतमंद लोगों में पांचवें नंबर पर अमेरिका के ऑस्टिन रसेल हैं। 26 साल के रसेल की नेटवर्थ 2.4 अरब डॉलर है। छठे स्‍थान पर नॉर्वे के 27 वर्षीय गुस्‍ताव मागनार वित्‍जो हैं। गुस्‍ताव की नेटवर्थ 4.4 अरब डॉलर है। सातवें सबसे युवा अरबपति 28 वर्षीय एंडी फांग हैं। अमेरिका के एंडी की नेटवर्थ 2 अरब डॉलर है। आठवें नंबर पर 28 साल के अमेरिकी नागरिक स्‍टैनली टैंग हैं और उनकी नेटवर्थ 2 अरब डॉलर है। नवें स्‍थान पर 29 साल के हांगकांग निवासी सैम बांकमान फ्रीड हैं और उनकी नेटवर्थ 8.7 अरब डॉलर है। इस लिस्‍ट में 10वें नंबर पर 29 साल के हांगकांग निवासी जोनाथन क्‍वॉक हैं और उनकी नेटवर्थ 2.4 अरब डॉलर है।

सबसे अमीर लोगों में अंबानी दसवें नंबर पर
फोर्ब्‍स की दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की सूची में अमेजन के मालिक जेफ बेजोस पहले स्‍थान पर हैं। उनके पास सबसे ज्‍यादा 177 अरब डॉलर दौलत है। दूसरे नंबर पर टेस्‍ला और स्‍पेस एक्‍स के मालिक एलन मस्‍क हैं। उनकी नेटवर्थ 151 अरब डॉलर है। तीसरे स्‍थान पर बर्नार्ड अरनॉल्‍ड फैमिली है। उनकी नेटवर्थ 150 अरब डॉलर है। भारत के मुकेश अंबानी दुनिया के 10वें सबसे अमीर शख्‍स हैं। उनकी नेटवर्थ 84.5 अरब डॉलर है।

 

 

ये भी पढ़ें: कोरोना ने पिछले साल के रिकॉर्ड तोड़े, सर्वाधिक संख्‍या में मरीज मिले

मुकेश अंबानी फिर एशिया के सबसे अमीर शख्स बने, ये हैं टॉप 10 अमीर

कोरोना से इन 10 राज्‍यों का बुरा हाल, सर्वाधिक संक्रमण यहीं पर