Menu
blogid : 28754 postid : 38

कपिल शर्मा मैंने अभी तक समीक्षा नहीं की है: कुछ जीवन सबक, कुछ प्रफुल्लित करने वाली वास्तविकताएं

Rinu Suthar
Rinu Suthar
  • 7 Posts
  • 0 Comment

नेटफ्लिक्स का नवीनतम कॉमेडी स्पेशल, कपिल शर्मा आई एम नॉट डन स्टिल भारत के सबसे लोकप्रिय स्टैंड-अप कॉमेडियन में से एक को मंच पर रखता है। अनुकल्प गोस्वामी के साथ स्वयं शर्मा द्वारा लिखित। विशेष का निर्देशन साहिल छाबड़िया ने किया है, जिसमें क्रिएटिव डायरेक्टर गुरसिमरन खंबा शामिल हैं। नेटफ्लिक्स के लिए लाइव दर्शकों के सामने रिकॉर्ड किया गया, शो के लिए रनटाइम 54 मिनट है। शो के सारांश में लिखा है, "अपने ट्वीट्स के पीछे तरल साहस से लेकर मुंबई में इसे बनाने की गंभीर वास्तविकताओं तक, कपिल अपने दिल की बात कह रहे हैं- हास्य की भारी चमक के साथ"।

कपिल शर्मा मैंने अभी तक पूरा नहीं किया: टीवी से ओटीटी तक!
कपिल शर्मा भारत में एक घरेलू नाम है, जो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, फैमिली टाइम विद कपिल और सोनी के द कपिल शर्मा शो जैसे अपने हिट शो के साथ टेलीविजन स्क्रीन पर छा जाता है। यह प्रशंसनीय नहीं लग रहा था कि सप्ताहांत पर अपने चुटकुलों और लाइव शो के साथ हर भारतीय घर पर हावी होने वाला व्यक्ति और भी बड़ा हो जाएगा। लेकिन, यहां वह अपने नवीनतम कॉमेडी स्पेशल के साथ हैं, जिसमें शर्मा की हर चीज और बहुत कुछ है।

शो में कोई भी ओपनिंग एक्ट नहीं है और, यह कपिल शर्मा पहले से ही अपने हास्य से दर्शकों को प्रभावित कर रहे हैं। कॉमेडियन पीछे नहीं हटता है और दर्शकों और उसके बाद के ओटीटी दर्शकों के साथ अपने जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में खुलकर बात करता है, जो शो के दौरान ज्यादातर मजेदार कमेंट्री करते हैं। शर्मा ने पूरे शो में अपने बार-बार शराब पीने पर प्रकाश डाला और बताया कि कैसे इसने उनके जीवन की अधिकांश गड़बड़ियों में योगदान दिया है, जिसे अभिनेता-हास्य अभिनेता, निश्चित रूप से खेल के रूप में लेते हैं।

कॉमेडियन हमें मुंबई में अपनी यात्रा और पेशेवरों और विपक्षों के साथ लोकप्रियता पर उनके दो सेंट के बारे में भी जानकारी देता है। फिर भी कपिल के शो का अनोखा और खास पहलू कॉमेडियन के जीवन के छोटे-छोटे सबक हैं और नेटफ्लिक्स के इस स्टैंड-अप स्पेशल के दौरान वह पीछे नहीं हटते। इस शो में एक आवर्ती विषय या व्यक्ति शर्मा के दिवंगत पिता हैं, जिनके बारे में वह अपने प्यार, डर को प्रदर्शित करता है और अंततः वह अपने पिता से कितना प्यार और सम्मान करता है। कुछ भी हो, यह विशेष लगभग एक ode की तरह लगता है क्योंकि इसमें भावुकता और उल्लास के समान तत्व हैं।

अधिकांश नेटफ्लिक्स स्पेशल की तरह, यह क्राउड इंटरेक्शन कॉन्सेप्ट पर नहीं चलता है। लाइव दर्शकों की सीटें, निश्चित रूप से, कपिल के सहयोगियों से लेकर उनके शो से लेकर उनके साथी कॉमेडियन दोस्तों से लेकर उनके परिवार तक के जाने-माने चेहरों से भरी हुई हैं। जैसा कि पहले नेटफ्लिक्स द्वारा टीज़र के रूप में क्लिप जारी किया गया है, हम दर्शकों में कपिल शर्मा की पत्नी, गिन्नी चतरथ को देखते हैं और कुछ "स्क्रिप्टेड" लेकिन, उनके पति पर अच्छे चुटकुले फेंकते हैं।

कपिल शर्मा मैं अभी पूरा नहीं हुआ: अंतिम फैसला
कुल मिलाकर, नेटफ्लिक्स विशेष ईमानदारी से एक अजीब टेड टॉक की तरह दिखता है। यदि आप शर्मा की कहानी कहने की शैली और कमेंट्री से अच्छी तरह वाकिफ हैं, तो आप कह सकते हैं कि यह उनके सबसे मजबूत प्रदर्शनों में से एक नहीं हो सकता है। हालाँकि, यदि आप पूरे कपिल शर्मा बॉल गेम में नए हैं, तो आप यह समझने की कोशिश कर सकते हैं कि आपको कॉमेडियन का स्टाइल पसंद है या नहीं।

कॉमेडी शो हमेशा व्यक्तिपरक होते हैं और लोगों, उनके मूड, वे कहां से आते हैं और कई अन्य कारकों पर निर्भर करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, कपिल शर्मा की नेटफ्लिक्स स्पेशल ज्यादातर चीजों का सम्मान करने की कोशिश करती है और आपत्तिजनक नहीं लगती। हालाँकि, उनका सोनी शो इतना अधिक गुरुत्वाकर्षण रखता है कि वह सिर्फ उन कॉमेडियन में से एक हो सकता है जो एक सेट और क्रू के साथ बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

[embed]https://youtu.be/i0jgz7S-6Iw[/embed]