Menu
blogid : 321 postid : 1391605

UP Polls 2022: भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार सूची में पीएम मोदी समेत 30 दिग्गज नेता, देखें पूरी लिस्ट

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्‍याश‍ियों के ल‍िए प्रचार करने वाले 30 दिग्‍गज नेताओं की सूची भाजपा ने जारी की है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अम‍ित शाह, योगी आद‍ित्‍यनाथ समेत 30 दिग्‍गज नेताओं को शाम‍िल क‍िया गया है। कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग ने फ‍िजिकल रैल‍ियों पर रोक लगा रखी है। ऐसे में ये सभी नेता पहले चरण के लिए ड‍िज‍िटल तरीके से प्रत्‍याश‍ियों के लिए प्रचार कर वोट देने की अपील करेंगे।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan19 Jan, 2022

 

Image courtesy- ANI

 

पहले चरण में भाजपा के 30 स्‍टार प्रचारक मांगेंगे वोट- 
उत्‍तर प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान 10 फरवरी को डाले जाएंगे। पहले चरण के ल‍िए लगभग सभी प्रमुख पार्ट‍ियों ने अपने प्रत्‍याश‍ियों की सूची जारी कर दी है। पहले चरण में प्रदेश के 11 ज‍िलों की कुल 58 सीटों पर मतदान होना है। इसी क्रम में भाजपा ने पहले चरण में अपने प्रत्‍याश‍ियों के ल‍िए प्रचार करने वाले 30 बड़े नेताओं की सूची भी जारी कर दी है।

ड‍िज‍िटल प्रचार करेंगे सभी राजनीत‍िक दल- 
चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए चुनावी रैल‍ियों और रोड शो पर रोक लगा रखी है। हालां‍क‍ि, शर्तों के साथ डोर टू डोर प्रचार की अनुमत‍ि दी हुई है। इसके अलावा ड‍िज‍िटल चुनाव प्रचार के ल‍िए आयोग ने राजनीत‍िक दलों को अनुमत‍ि दी है। ऐसे में भाजपा ने ड‍िज‍िटल और डोर टू डोर प्रचार, सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म के जर‍िए प्रचार के ल‍िए अपने स्‍टार प्रचारकों के नामों की घोषणा की है।

स्‍टार प्रचारकों में पीएम मोदी, शाह और योगी- 
पहले चरण के प्रचार के ल‍िए भाजपा की सूची में पहला नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। सूची में जेपी नड्डा, राजनाथ स‍िंह, अम‍ित शाह, न‍ित‍िन घडकरी वर‍िष्‍ठ नेतृत्‍व को शाम‍िल क‍िया है। इसके अलावा यूपी भाजपा के अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव स‍िंह, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आद‍ित्‍यनाथ, राधा मोहन स‍िंह, मुख्‍तार अब्‍बास नकवी, स्‍मृत‍ि ईरानी, केशव प्रसाद मौर्य, द‍िनेश शर्मा, हेमा माल‍िनी समेत कुल 30 लोगों के नाम स्‍टार प्रचारकों में शाम‍िल है।

नॉम‍िनेशन की अंत‍िम तारीख 21 जनवरी- 
यूपी व‍िधानसभा चुनाव के लिए कुल 7 चरणों में मतदान होना है। चुनाव नतीजे 10 मार्च को घोष‍ित होंगे। यूपी के अलावा उत्‍तराखंड, पंजाब, गोवा और मण‍िपुर के चुनाव नतीजे भी 10 मार्च को घोष‍ित होंगे। यूपी चुनाव के पहले चरण के नॉम‍िनेशन के ल‍िए आयोग ने लास्‍ट डेट 21 जनवरी तय की है। 27 जनवरी तक नाम वापसी का मौका द‍िया गया है।