Menu
blogid : 26149 postid : 120

पीएम की चीन यात्रा पर क्या है आपके विचार, लिखें ब्लॉग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपती शी चिनफिंग के मुलाकात की चर्चा हर तरफ हो रही है। जहां एक तरफ विपक्ष इस यात्र पर उंगली उठा रहा है वहीं, बीजेपी इसे कूटनीतिक जीत के तौर पर देख रही है। भारत-चीन की इस अनौपचारिक बैठक के बाद सबसे बड़ी राहत की खबर डोकलाम को लेकर आ रही है। खबर है की अब दोनों की सेनाएं मिलकर अपने मुख्यालयों के बीच हॉटलाइन स्थापित करेंगी, इस हॉटलाइन को विश्वास पैदा करने की दिशा में एक अहम कदम माना जा रहा है।
 

Shilpi Singh
Shilpi Singh 3 May, 2018

 

इस मुलाकात और अनौपचारिक बैठक को इसलिए भी ज्यादा तवज्जो दी जा रही है क्योंकि चीन ऐसी बैठक हर देश के साथ नहीं करता है। ऐसे में भारत के पास मौका है कि, आने वाले दिनों में वो दुनिया के सामने खुद को उभरती हुई शक्ति के तौर पर पेश करे। वहीं, विपक्ष इसे पीएम के एक और विदेशी दौरे के तौर पर देख रहा है।
 

देशभर में पीएम के इस दौरे  की चर्चा है। इस मुद्दे को लेकर सभी के अपनी-अपनी राय है। आपके मन में भी इसे लेकर कुछ विचार आए होंगे। आप अपने विचार जागरण जंक्शन पर ब्लॉग लिखकर लोगों तक पहुंचा सकते हैं।
 

 

नोट- ब्‍लॉग लिखते समय इतना अवश्‍य ध्‍यान रखें कि आपके शब्‍द और विचार अभद्र, अश्‍लील व अशोभनीय न हों तथा किसी की भावनाओं को चोट न पहुंचाते हों।