Menu
blogid : 314 postid : 837

आज है देश का फाइनल , जीत कर लाना है विश्व कप फाइनल

आज भारत और श्रीलंका के बीच विश्व कप क्रिकेट का फाइनल मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर होने वाले भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले विश्व कप के फाइनल में पूरी टीम इंडिया सचिन तो तोहफे के रूप में विश्व कप देना चाहती है. सचिन अपने अंतरराष्ट्रीय शतकों के शतक से महज एक कदम के फासले पर हैं. उम्मीद की जा रही है कि मास्टर ब्लास्टर यह शतक ठोककर भारत के लिए विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. सचिन के लिए यह उनके करियर का आखिरी विश्व कप माना जा रहा है. सचिन ने अभी तक विश्व कप के कई मैचों में भारत को जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया है.

CRICKET-WC2011-IND-SRI-TROPHYविश्व कप क्रिकेट में अब तक श्रीलंका और भारत दोनों का प्रदर्शन बहुत बेहतर रहा है. भारत और श्रीलंका इससे पहले कई बार विश्व कप में एक दूसरे के सामने आ चुके है और हर बार दोनों की टक्कर जबरदस्त ही हुई है. भारत आज तक 1996 की वह हार नहीं भूल पाया होगा जब भारत जितते जितते हार गया था और श्रीलंका के जहन में भी 1999 और 2003 की हार का गम अब तक होगा.

आज के दिन मुबंई का वानखेड़े स्टेडियम पूरी तरह से सितारे से भर जाएगा. भारत और श्रीलंका के राष्ट्रपति समेत देश के 8 राज्यों के मुख्यमंत्री इस मैच को लाइव देखने के लिए आए6गे. इसी के साथ मायानगरी के सभी अहम सितारें मैदान में मौजुद होंगे. आमिर खान, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन जैसे सितारें भारत की हौशलाफजाई के लिए खुद मैदान में होंग.

यह मैच श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी मुरलीधरन का आखिरी मैच होगा तो उम्मीद है मुरली की मुरली फिर बजेगी पर सचिन अपने 22 साल के कैरियर का सबसे जबरदस्त सपना पूरा करने के लिए मुरली का तोड़ जरुर निकालेंगे.

आज का यह मैच हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के लिए खास होगा. सबके जहन में सिर्फ जीत की आशा होगी. हमारी तरफ से भी भारत को इस मैच के लिए हार्दिक शुभकामनाएं.



Tags: