Menu
blogid : 314 postid : 845095

जब गांव के लोगों ने बाबा को ऐसे देखा तो रह गए हैरान

भारतवर्ष ऋषि-मुनियों का देश रहा है. इतिहास गवाह है कि ऋषि-मुनि, महात्माओं ने अपने जप-तप से ईश्वरीय शक्ति भी हासिल कर लिया था. अपने योग विद्या से धरा पर इंसानों का उद्धार किया है. जरा सोचिए! आज अगर इस तरह के बाबा का सामना आपसे हो जाए क्या होगा. जी हाँ! वर्तमान युग में एक ऐसे ही चमत्कार कर देने वाले बाबा हैं जो अपने योग विद्या से हवा में उड़ते हैं. आइए जानते हैं इस चमत्कारी बाबा के बारे में..

babablessing

“अमर बाबा” के नाम से प्रसिद्ध यह बाबा अपने चमत्कार से लोगों को हैरान कर देते हैं. “अमर बाबा” को नैनीताल के हैदाखान गांव में देखा गया है. अमर बाबा के नाम से प्रसिद्ध बाबा का असली नाम हैदाखान है. इन्हे हिमालय पर्वत श्रृंखला के ऊपर उड़ते हुए देखे गया है. उनके भक्तों का मानना है कि बाबा ने यह विद्या अपने गुरु से सिखा है. उनके अनुसार हैदाखान बाबा के सपने में उनके गुरू आए और उन्होंने योग के गुप्त रहस्यों के बारे में बताया. इन्हीं गुप्त योग विद्याओं के बल पर बाबा ने कई चमत्कार किए. हैदाखान गांव के लोगों की बातों पर विश्वास करें तो इन्हें हिमालय की पहाड़ियों के ऊपर उड़ते हुए देखे गया.

Read: बाबा रामदेव के हॉलीवुड और बॉलीवुड में हैं कई अवतार

बाबा के भक्तों का कहना है कि बाबा अमर हैं. कई सालों से इस धरती पर विराजमान हैं. इनकी मृत्यु नहीं हो सकती है. सबसे पहली बार हिमालय पर्वत श्रृंखला में इन्हें 1970 में गुफा के अंदर ध्यान लगाए देखा गया. इस 45 दिनों के ध्यान में अमर बाबा अपनी जगह से हिले तक नहीं. सितम्बर 1971 में हैदाखान बाबा ने हल्दवानी कोर्ट को यकीन दिलाया कि वह स्वयं ही "प्राचीन हैदाखान बाबा" हैं जिन्हें 1860 से 1922 के दौरान इस क्षेत्र में देखा गया था.

Haidakhan-420-01-2015-01-25-99T

अगल-अलग मतों की माने तो बाबा 1984 में अपने ही आश्रम में महासमाधि ले ली थी और शरीर त्याग दिया था पर लोगों को आश्चर्य तब हुआ जब बाबा 2002 में कैलाश पर्वत पर नंगे पांव चहलकदमी करते देखे गए थे. बाबा के भक्तों और गाँव वालों का कहना है कि वे कई बार बाबा को हवा में उड़ते हुए देखा है. माना जाता है कि ये बाबा अजर-अमर हैं. इनके कई अवतार अब तक जन्म ले चुके हैं.\

Read: ना उड़ाया मजाक, ना दिया एक-दो का सिक्का, सीधे बना दिया भिखारी से टॉफी बाबा

आज के वर्तमान वैज्ञानिक युग में लोग इस तरह के बातों पर विश्वास नहीं करना चाहते है. लेकिन गाँव वालों और उनके भक्तों का बाबा के प्रति विश्वास कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है. बाबा के अवतार बताए जाने वाले साधुओं ने जो घटनाएं और साक्ष्य बताएं हैं उनसे भी इस बात को बल मिलता है कि कुछ तो है जो लगातार कई वर्षो से निरंतर हो रहा है. Next...

Read more:

आसाराम बापू: यौन उत्पीड़न करने वाले बाबा !

योग गुरू बाबा रामदेव : शून्य से शिखर का संघर्ष

सन्यासी का साम्राज्य – बाबा रामदेव की संपत्ति घोषणा