Menu
blogid : 314 postid : 1347912

बाबा रामदेव को टक्कर देने बाजार में आए एक और बाबा

बीते साल जब नेस्ले कंपनी की मैगी बैन हुई थी तो बाबा रामदेव के स्वदेशी उत्पादों वाले विज्ञापनों की बाढ़ सी आ गई थी. विज्ञापन अभी भी जारी है. पतंजलि के उत्पादों की ब्रिकी में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है.

baba ramdev

बाबा का बिजनेस इतना फल-फूल रहा है कि पतंजलि ने अपने दूसरे नए उत्पाद भी पेश किए हैं. कभी वो दौर था जब बाबा रामदेव घर-घर घूमकर साइकिल पर उत्पाद भेजा करते थे.

ramdev 3

हिमालय चले गए बाबा, साइकिल पर बेची दवाएं

गुरुकुल में कुछ साल बिताने के बाद बाबा रामदेव हिमालय की तरफ चले गए और करीब पांच सालों तक वहां रहने के बाद वो वापस हरिद्वार आए. यहीं पर उन्होंने सन्यासी बनने का फैसला लिया और साथ ही अपने गुरु शंकरदेव महाराज के आश्रम में रहा करते थे और वहीं से लोगों को योग की शिक्षा देनी शुरू कर दी.  वो साईकिल पर हरिद्वार में अपने घर में बनी दवाइयां बेचते थे. आज बाबा की संपत्ति करोड़ों में है.

sri sri shankar

अब टक्कर देंगे श्री श्री रविशंकर

आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्री श्री रविशंकर आयुर्वेदिक टूथपेस्ट और साबुन बेचने के लिए 1,000 रीटेल स्टोर्स खोलेंगे. श्री श्री देश के सबसे बड़े नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित हैं. वह क्लिनिक और ट्रीटमेंट सेंटर भी लॉन्च करेंगे.

श्री श्री के शुरुआती प्रॉडक्ट्स की लिस्ट में टूथपेस्ट, डिटर्जेंट, घी और कुकीज शामिल होंगी. श्री श्री आयुर्वेद (एसएसए) ट्रस्ट के चीफ एग्जिक्यूटिव तेज कटपिटिया ने कहा, 'लोग अब अपनी दैनिक जिंदगी में आयुर्वेदिक प्रॉडक्ट्स को अपना रहे हैं और हमारा मानना है कि हमारी ब्रैंड ऑफरिंग्स मौजूदा कंपनियों से अलग हैं. एसएसए 'श्री श्री तत्व' ब्रैंडेड स्टोर खोलेगी. कंपनी 2003 से ही हेल्थ ड्रिंक्स, साबुन, मसालों आदि की बिक्री कर रही है. ...Next

Read more:

अक्षय का रियल लाइफ एक्शन रहा कामयाब, शहीदों की सहायता राशि पहुंची इतने करोड़

1 रुपए के वकील के सामने 5 करोड़ फीस वाले पाकिस्तानी वकील हुए फ्लॉप

सलमान को हुई थी ऐसी खतरनाक बीमारी जिसमें लोग कर लेते हैं आत्महत्या! इंटरव्यू में खोला राज