Menu
blogid : 314 postid : 770

फ्रीडा पिंटो टाइम की सर्वकालिक सुंदरी लिस्ट में शामिल

Freida-Pinto-स्लमडॉग मिलेनियर से दुनिया भर में पहचान बनाने वाली भारतीय अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो (Fride Pinto) को अमेरिका की टाइम पत्रिका द्वारा जारी विश्व सिनेमा की सर्वकालिक सुंदरियों की सूची में 38वां स्थान मिला है. हालांकि फ्रीडा (Fride Pinto) का नाम अंतिम 19 की लिस्ट में शामिल था पर उन्हें 38 वें स्थान से ही संतोष करना पड़ा.

टाइम ने इस लिस्ट के बारे में कहा है कि आधुनिक जमाने की इन ऑफ ट्रायका चयन पूरे विश्व में से किया गया है.

इस सूची में पहला स्थान फ्रेंच सुंदरी इसाबेल अदजानी को मिला है. उन्हें फिल्म क्वीन मरगॉट और पजैशन से पहचान मिली थी. जबकि एक अन्य फ्रेंच अभिनेत्री ब्रिगेटी बारडोट दूसरे स्थान पर रहीं. अमेरिकी अभिनेत्री और पूर्व मॉडल किम बेसिंगर ने तीसरा स्थान पाया और चौथे पायदान पर रही दिलकश अदाकारा मोनिका बेलूसी हैं. इनके बाद नंबर है ऑस्कर अवार्ड विजेता अश्वेत अभिनेत्री हैली बेरी का. पांचवें स्थान पर कायम इस अभिनेत्री को बांड गर्ल के रूप में फिल्म डाइ एन अदर डे के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर अवार्ड मिला था.

सूची में मनमोहक मुस्कान वाली स्पेनिश सुंदरी पेनिलोप क्रूज भी शामिल हैं. जबकि सदा चर्चा में रहने वाली एनी हैथवे 20वें और एंजलिना जॉली 23 वें नंबर पर हैं. फिल्म गॉसिप गर्ल के लिए चर्चा पाने वाली अभिनेत्री ब्लेक लाइवली 30वें स्थान के साथ इस सूची में शामिल सबसे कम उम्र की सुंदरी हैं. वहीं ऑस्कर के लिए नामांकित फिल्म ब्लैक स्वान की हीरोइन नताली पोर्टमैन 39वीं पायदान पर हैं.

हॉलीवुड की प्रिटी वूमन जूलिया रॉब‌र्ट्स को 40वें पायदान से ही संतोष करना पड़ा है. इनके अलावा हॉलीवुड की सबसे सेक्सी अदाकारा मर्लिन मुनरो को 34वें और एलिजाबेथ टेलर 44वें पर स्थान पर जगह मिली है.

टाइम की इस लिस्ट में फ्रीडा (Fride Pinto) ही अकेली भारतीय अभिनेत्री हैं. वैसे भी टाइम मैगजीन की कई लिस्टों में पहले भी भारतीयों ने जगह बनाई है जैसे क्रिकेट में सचिन और राजनीति में महात्मा गांधी जी ने.