Menu
blogid : 314 postid : 1384128

रामदेव पर बने शो का बजट है 100 करोड़, बॉलीवुड का बड़ा एक्टर है निर्माता

योग गुरु बाबा रामदेव की जीवनी पर एक टेलीविजन शो 'स्वामी रामदेव: एक संघर्ष' 12 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस शो में गुमनामी से प्रख्यात योग गुरु और फिर आयुर्वेद का दिग्गज ब्रांड खड़ा करने तक रामदेव की जीवन यात्रा को दर्शाया जाएगा। शो का निर्माण अजय देवगन फिल्म प्रोडक्शंस और वाटरगेट प्रोडक्शन कर रहे हैं, साथ ही इसके निर्माता भी अजय देवगन हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर क्या खास होगा इस शो में।

cover

रामदेव की कहानी दिखाई जाएगी

योग गुरु बाबा रामदेव की जिंदगी का संघर्ष अब परदे पर भी दिखेगा। डिस्कवरी चैनल ने उनके जीवन पर आधारित टीवी सीरियल ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष रामदेव’ तैयार किया है। जल्द ही इसका प्रसारण शुरू होगा। इस धारावाहिक में बाबा रामदेव की गरीबी में बीते बचपन से लेकर योग गुरु और बड़े कारोबारी बनने तक के सफर की कहानी है।

baba-ramdev_1518016064

100 करोड़ में बना शो!

हाल ही में इसे लेकर रामदेव ने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, शो को बानने में करीब 100 करोड़ का का खर्च आया है। रामदेव ने ये भी साफ कर दिया कि ये पैसा उन्होंने नहीं लगाया है बल्कि शो को बनाने वालो लोगों ने लगाया है। 12 फरवरी को डिस्कवरी के नए चैनल 'जीत टीवी' पर प्रसारित होने वाला है।

baba5

संघर्षों और मुश्किलों को दिखाया जाएगा

टीवी सीरियल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान योग गुरु रामदेव ने खुद से जुड़े कई पहलुओं को उजागर किया। स्वामी रामदेव ने कहा कि उनका बचपन संघर्षों और मुश्किलों में बीता है, इतना ही नहीं उन्होंने सात बार मौत को भी करीब से देखा है। ये सब कहानियां उन्हें टीवी सीरियल के माध्यम से देखने को मिलेंगी।

baba ramdev

हर तिरस्कार को बनाया अपनी ताकत

अपने जीवन के बारे में बात करते हुए स्वामी रामदेव ने कहा, 'मैंने हर विरोध और तिरस्कार को अपनी ताकत बनाया। मेरे सफर में मेरे गुरु आचार्य वार्ष्णेय हमेशा साथ रहे।' रामदेव ने कहा कि वह अनपढ़ माता-पिता के बेटे हैं और पैदल चलकर सरकारी स्कूल में पढ़ने जाते थे।

-ramdev

राजनीतिक ओहदा नहीं लूंगा

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सीरियल की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई है जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वित्तमंत्री अरुण जेटली को आमंत्रित किया गया है। वहीं राजनीति में आने के सवाल पर रामदेव ने कहा, 'राजनीति मेरे लिए राष्ट्रधर्म है लेकिन मैं कभी भी कोई राजनीतिक ओहदा नहीं लूंगा, यह मेरी भीष्म प्रतिज्ञा है। मेरा देश सुरक्षित रहे, यह मैं अवश्य चाहूंगा। कुछ हासिल करने का मेरा कोई मकसद नहीं है'।....Next

Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी